जानिए ग्रेज्युएट पास Jaya Kishori एक घंटे में कितना कमाती हैं, उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें…

जानिए ग्रेज्युएट पास Jaya Kishori एक घंटे में कितना कमाती हैं, उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें…

July 14, 2023 Off By NN Express

प्रसिद्ध कथावाचिका मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी इंटरनेट पर वायरल हो चुकी हैं. 13 अप्रैल, साल 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ में जया किशोरी का जन्म हुआ. बचपन में दादा दादी नें उन्हें श्रीकृष्ण की कहानियां सुनायी जिसका असर उनके जीवन पर इस तरह पड़ा, कि उन्होंने महज 9 साल की उम्र में संस्कृत में लिंगाष्टकम, शिव तांडव स्त्रोत व रामाष्टकम जैसे कठिन स्रोत ना सिर्फ याद किए बल्कि उन्होंने इसे गाना भी शुरु कर दिया.

ब्राह्मण परिवार की जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है भजन का माहौल उनके घर में हमेशा से ही रहा. जिस वजह से उनकी रुचि इस ओर बढ़ती चली गयी. 12वीं की पढ़ाई करते हुए इन्होंने श्रीमदभागवत कथा भी याद कर ली थी स्कूल की पढ़ाई के साथ-साथ जया किशोरी भजन गीता का पाठ करती रहीं. यही वजह है कि उन्होंने ओपन स्कूलिंग से ग्रेज्युएशन की.

जय किशोरी 1 घंटे में कितना कमाती हैं

साल 2012-2013 में जया किशोरी ने कोलकाता के महादेवी बिरला वर्ल्ड एकेडमी से 12वीं पास की. 2021 में उन्होने अपना यूट्यूब चैनल खोला जिसके बाद उनकी मोटीवेशनल स्पीच इस तरह वायरल होने लगी कि वो आज लाखों में कमाती हैं. सिर्फ 26 साल की उम्र में जया किशोरी 1 घंटे में जितना कमाती हैं उसे सोचकर भी आप हैरान रह जाएंगे.

यूट्यूब चैनल की कमायी – 24 जुलाई 2021 को जया किशोरी ने अपना यूट्यूब चैनल खोला. अभी तीन साल भी पूरे नहीं हुए कि उनके 167 वीडियो ने उन्हें लाखों का मालिक बना दिया. JayaKishori Motivation नाम ले उनके यूट्यूब चैनल के अब तक 1.02 मिलियन सबस्क्राइबर हैं. सोशल ब्लैड पर जब हमने उनके चैनल की असली वेल्यू की चेक की तो सामने आया कि वो एक महीने में 15-20 लाख रुपये सिर्फ यूट्यूब से कमाती हैं.

1 घंटा कथा सुनाने की फीस – यूट्यूब पर जया किशोरी मोटीवेशनल स्पीच देती हैं तो जगह-जगह जाकर वो कथा सुनाती हैं. जया किशोरी एक घंटे की कथा करने के साढ़े नौ लाख रुपये लेती हैं. ये फीस अब बढ़ने ही वाली है. अगर आप जया किशोरी से कथा करवाने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि वो आधे पैसे एडवांस में लेती हैं कथा करने के बाद वो बाकि के 4.25 लाख रुपये लेती हैं.

ब्राह्मण परिवार की इस लड़की ने छोटी सी उम्र में जो कर दिखाया है वो बड़ी से बड़ी डिग्री लेने वाले लोग भी नहीं कर पाते. चेहरे पर मुस्कान, सादगी से भरा उनका फैशन, कॉटन के सूट साड़ी में वो बेहद खूबसूरत दिखती हैं.