IND vs WI: अश्विन ने तोड़ा शेन वॉर्न समेत कई दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड, कैसे खास बन गया डोमिनिका टेस्ट

IND vs WI: अश्विन ने तोड़ा शेन वॉर्न समेत कई दिग्गज गेंदबाजों का रिकॉर्ड, कैसे खास बन गया डोमिनिका टेस्ट

July 13, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली : वेस्टइंडीज की टीम डोमिनिका टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में 150 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस दौरान रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. टीम इंडिया के स्पिनर अश्विन ने 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे किए. उन्होंने सबसे तेज 700 विकेट पूरे करने के मामले में शेन वॉर्न समेत कई दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया. अश्विन ने 351 पारियों में 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे किए.

अश्विन ने डोमिनिका टेस्ट में वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान 5 विकेट झटके. उन्होंने 24.3 ओवरों में 60 रन दिए और 6 मेडन ओवर निकाले. इस पारी के दौरान उन्होंने 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे. अश्विन विश्व क्रिकेट में सबसे तेज 700 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. इस मामले में मुथैया मुरलीधरन टॉप पर हैं. मुरलीधरन ने 308 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था. जबकि अश्विन ने 351 पारियों में 700 विकेट पूरे किए. उन्होंने वॉर्न को पीछे छोड़ दिया. वॉर्न ने 354 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

गौरतलब है कि अश्विन ने इसके साथ-साथ एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 33वीं बार 5 या इससे ज्यादा विकेट लिए. अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 बार यह कारनामा किया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 बार यह कमाल दिखा चुके हैं. 

बता दें कि डोमिनिका टेस्ट में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 150 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. टीम के लिए एलिक ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए. उन्होंने 99 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान ब्रेथेवट ने 20 रनों का योगदान दिया. ब्लैकवुड ने 14 रनों की पारी खेली. जेसन होल्डर ने 18 रनों का योगदान दिया. इस दौरान भारत के लिए अश्विन ने 5 विकेट लिए. रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट झटके. शार्दुल ठाकुर और सिराज को एक-एक विकेट मिला.