Suicide News : बिंदी लगाने पर टीचर ने मारा थप्पड़ तो छात्रा ने किया सुसाइड….

Suicide News : बिंदी लगाने पर टीचर ने मारा थप्पड़ तो छात्रा ने किया सुसाइड….

July 11, 2023 Off By NN Express

झारखंड में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा के लिए माथे पर बिंदी लगा कर स्कूल आना काल बन गया. संत जेवियर स्कूल की टीचर सिंधु झा ने दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा को अनुशासन और स्कूल के नियमों के विपरीत मेकअप करने और माथे पर बिंदी लगाने को लेकर डांट फटकार लगाते हुए सार्वजनिक रूप से थप्पड़ मार दिया.

माथे पर बिंदी लगाने को लेकर टीचर द्वारा की गई कार्रवाई से आहत नाबालिग ने घर लौटते ही दुपट्टे के सहारे स्कूल यूनिफार्म में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली .

नाबालिग ने सुसाइड नोट में क्या लिखा?

आत्महत्या करने से पहले मृतिका छात्रा ने एक सुसाइड नोट भी लिखा. इस नोट में उसने स्कूल की टीचर और प्रिंसिपल को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है. मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची तेतुलमारी थाना की पुलिस ने मृतिका छात्रा के जेब से सुसाइड नोट को बरामद कर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए एसएनएमएमसीएच अस्पताल भेज दिया है. पुलिस परिवार द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर धनबाद जिला के तेतुलमारी थाना की पुलिस ने संत जेवियर स्कूल के प्रिंसिपल आरकेसी और शिक्षिका सिंधु झा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है .

परिजनों ने टीचर और प्रिसिंपल पर कार्रवाई की मांग की

ये खौफनाक घटना झारखंड की कोयला नगरी धनबाद जिला के तेतुलमारी थाना क्षेत्र अंतर्गत हनुमानगढ़ी कॉलोनी में हुई. बिंदी लगाने को लेकर टीचर द्वारा की गई प्रताड़ना से आहत नाबालिग द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद स्थानीय लोग और पीड़ित परिवार का आक्रोश देखने को मिला. मृतक छात्रा के शव को सड़क पर रखकर परिजनों ने प्रदर्शन करते हुए आरोपी टीचर और स्कूल के प्रिंसिपल पर कार्रवाई के साथ-साथ मुआवजे की भी मांग की.

मृतिका नाबालिग छात्रा की मां द्वारा की गई शिकायत के आधार पर तेतुलमारी थाना की पुलिस ने संत जेवियर स्कूल के प्रिंसिपल आरके सिंह और शिक्षिका सिंधु झा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है.

बीजेपी का सोरेन सरकार पर हमला

धनबाद की हुई घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इसे दिल दहला देने वाली घटना बताते हुए कहा कि केवल माथे पर बिंदी लगाने के कारण एक मिशनरी स्कूल की शिक्षिका के द्वारा नाबालिग छात्रा को अपमानित करते हुए सरेआम थप्पड़ मार दिया जाता है जिससे आहत होकर नाबालिग बच्ची ने आत्महत्या कर ली.

भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रश्न है कि आखिर उनके कार्यकाल में मिशनरी स्कूलों का मनोबल इतना कैसे बढ़ गया है कि उन्हें सनातनी प्रतीक चिन्हों से चिढ़ होने लगी है. उन्होंने मांग की कि अविलंब आरोपी शिक्षिका और घटना को दबाने की कोशिश करने वाले संत जेवियर स्कूल की प्रिंसिपल की गिरफ्तारी हो और स्कूल की संबद्धता रद्द हो.