Social Media In Viral : कर्ज लेकर पत्नी को पढ़ाया दिलाई नौकरी अब वही दे रही है धमकी….

Social Media In Viral : कर्ज लेकर पत्नी को पढ़ाया दिलाई नौकरी अब वही दे रही है धमकी….

July 10, 2023 Off By NN Express

Kanpur Dehat News : यूपी में ज्योति मौर्या की तरह ही सुर्खियों में आईं सविता मौर्या का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपने पति अर्जुन मौर्या को गालियां और धमकियां दे रही हैं. दरअसल सविता मौर्य पर भी ज्योति मौर्या की तरह ही पति को ठुकराने का मामला मीडिया में सुर्खियों में आया था. जिसके बाद नाराज पत्नी सविता मौर्या ने पति को धमकाना शुरू कर दिया है.

पत्नी की धमकी और गालियों वाले ऑडियो के सामने आने के बाद पति अर्जुन मौर्या ने अब अपने क्षेत्र की पुलिस से गुहार लगाई है. लेकिन पुलिस पति-पत्नी का मामला होने के कारण फूंक-फूंक कर कदम रखना चाह रही है और उन्हें कोर्ट जाने की नसीहत दे रही है.

अर्जुन मौर्य कानपुर देहात का रहने वाला है जबकि सविता मौर्या बस्ती की रहने वाली है. दोनों की शादी 2017 में हुई थी. शादी के बाद अर्जुन ने सविता को पढ़ाया, लिखाया. जिसके बाद सविता को पहले दिल्ली में नौकरी मिली लेकिन अर्जुन ने मेहनत करके उसकी नौकरी यूपी में ही करवाई. सविता को स्वास्थ्य महकमे में CHO पद पर नौकरी मिली. पत्नी को इस मुकाम तक पहुचाने के लिए अर्जुन ने काफी मेहनत की. अर्जुन ने मेहनत मजदूरी के साथ-साथ कर्ज भी लिया.

नौकरी लगने के बाद पत्नी ने मुंह फेरा

पत्नी की नौकरी होने के बाद पति को कर्ज चुकाने की उम्मीद बढ़ी लेकिन अर्जुन सारे ख्वाब तब टूट गये जब सविता तरह-तरह के बहाने बनाने लगी. और अर्जुन से दूरियां बनाने लग गईं. उसने पति को कहना शुरू कर दिया कि तुम काले हो, बदसूरत हो. हमारा तुम्हारे स्टेटस नहीं मिलता.

उधर जब कर्ज का ब्याज बढ़ता गया और कर्जदारों नेअर्जुन मौर्य का जीना मुश्किल कर दिया तो उसने पत्नी से इसकी जानकारी दी. लेकिन पत्नी कर्ज की राशि चुकाने के बदले पति को धमकाने लगी. अब अर्जुन न्याय पाने के लिये कोर्ट के चक्कर काट रहा है.

दोनों घटनाओं पर समाज में चर्चा गर्म

पहले ज्योति मौर्या और अब सविता मौर्य का मामला सामने आने के बाद प्रदेश के समाज में एक अलग किस्म की चर्चा आम है. तमाम लोग तरह तरह की राय प्रकट कर रहे हैं. बहुत सारे वे पति जिन्होंने अपनी-अपनी पत्नियों को मेहनत करके किसी मुकाम पर पहुंचाया है-कहा जा रहा है कि उनमें एक विशेष प्रकार की सतर्कता दिख रही है.