गर्लफ्रेंड का शौक पूरा करने के लिए चोरी….आरोपी गिरफ्तार

गर्लफ्रेंड का शौक पूरा करने के लिए चोरी….आरोपी गिरफ्तार

July 10, 2023 Off By NN Express

अक्सर गर्लफ्रेंड को घुमाने के चक्कर में लोग कई तरह का काम करते हैं, लेकिन वहीं एक मामला ऐसा सामने आया है, जहां लड़के ने गर्लफ्रेंड का शौक पूरा करने के लिए चोरी का काम शुरू कर दिया और गर्लफ्रेंड को लग्जरी लाइफ देने लगा.आरोपी गैंग बनाकर दो पहिया वाहन को चुराते थे.चोर ज्यादातर कोचिंग सेंटर व अस्पतालों के बाहर खड़ी गाड़ियों पर हाथ साफ कर दिया करते थे. काफी दिनों से लखनऊ पुलिस को इनकी तलाश थी.

थाना किशनगढ़ पुलिस टीम ने अलग-अलग जगहों से  वाहन चोरी करने और कूट रचित नंबर प्लेट बदलने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन शातिर वाहन चोर दीपक शर्मा,अंशु सिंह,प्रियांशु कश्यप को गिरफ्तार किया है. इन सभी को थाना कृष्णा नगर पुलिस ने शकुंतला प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया. अभियुक्तों से पूछताछ करने पर चोरी के विभिन्न कंपनियों की 17 दोपहिया वाहन पुलिस ने बरामद किए हैं. चोरों के गैंग से पूछताछ की जा रही है.आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

अस्पताल के बाहर खड़ी गाड़ियों को बनाते थे निशाना

वहीं इस मामले पर पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि थाना कृष्णा नगर पुलिस द्वारा तीन शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया है.इनके कब्जे से कुल 17 दुपहिया चोरी के वाहन बरामद किए गए हैं. तीनों अभियुक्तों के खिलाफ नगर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पूछताछ में यह पता चला है कि अभी तक कोई अपराधिक इतिहास सामने नहीं आया है. अभी पूछताछ की जा रही है. 17 गाड़ी बरामद की गई है, आगे की पूछताछ में और भी गाड़ियां मिलने की उम्मीद है.

अपने जानने वालों को बेच देते थे चोरी की बाइक

पुलिस ने बताया कि ज्यादातर गाड़ियां लखनऊ से चुराई गई हैं.पुलिस के मुताबिक, थाना कृष्णा नगर क्षेत्र में लोक बंधु अस्पताल के बाहर खड़ी गाड़ियों को यह चोर निशाना बनाते थे. वजीरगंज नाका इन जगहों से भी मोटरसाइकिल चुराई गईं थी. कृष्णानगर पुलिस लगातार इस ग्रुप पर नजर रख रही थी और मौका पाते ही इन सभी चोरों को गिरफ्तार किया गया है. यह सभी चोर अपने जानने वालों को बहुत कम दामों पर बाइक बचे दिया करते थे. आरोपियों का अभी तक पूर्व में कोई आपराधिक इतिहास सामने नहीं आया है.

चोरी की गाड़ी खरीदने वालों की भी होगी जांच

ज्यादातर यह सभी दिन में चोरी करते थे.पुलिस का कहना है कि जिनके द्वारा यह बाईक खरीदी गईं हैं उनके खिलाफ भी जांच की जाएगी.महंगी बाइकें चुराकर ये लोग बाजार में गर्लफ्रेंड को अच्छी जगह घुमाना और अच्छे होटलों में ले जाकर खाना खिलाते थे.

आदतन गर्लफ्रेंड के शौक बढ़ते जा रहे थे, और उसको पूरा करने के लिएइस गैंग के सदस्यों ने चोरी का सहारा लिया और एक टीम बनाई जिसके बाद अस्पतालों व कोचिंग सेंटरों को निशाना बनाया. जो भी तीमारदार अस्पतालों में मरीजों से मिलने जाते थे, ज्यादातर उन्हीं की बाइकों पर हाथ साफ किया करते थे. इसके बाद बहुत ही कम दामों पर अपने परिचित लोगों को बेच दिया करते थे.