मंदिर के बाहर से चोरी हुईं चप्पल तो थाने पहुंचा शख्स, FIR दर्ज कराकर बोला- ईमानदारी की कमाई से खरीदीं थी

मंदिर के बाहर से चोरी हुईं चप्पल तो थाने पहुंचा शख्स, FIR दर्ज कराकर बोला- ईमानदारी की कमाई से खरीदीं थी

July 9, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में चोरी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां एक शख्स की चप्पल मंदिर के बाहर से चोरी हो गई. इसको लेकर उसने पुलिस के सामने फरियाद लगाई है. पीड़ित शख्स ने कहा कि साहब चप्पल चोरी हो गई है.

उचित कार्रवाई करने की कृपा करें. चप्पल 7 नबर की और नीले रंग की थी. एक्यूप्रेसर वाली थी. शख्स ने पुलिस से मांग की है कि उसकी चप्पल को जल्द से खोज निकाला जाए और आरोपी चोर को भी पकड़े जाने की मांग की है. इसके लिए उसने पुलिस में चप्पल चोरी होने की एफआईआर लिखवाई है.

चप्पल चोरी होने की घटना सिविल लाइन स्थित भैरव बाबा मंदिर की है. जहां दबौली क्षेत्र के रहने वाले कांतिलाल निगम रविवार सुबह मंदिर में पूजा-अर्चना करने आए थे. उन्होंने पूजा की सामग्री मंदिर के पास ही एक दुकान से ली. वहीं, पर अपनी चप्पलों को उतार दिया. जब पूजा करके वापस दुकान में आए तो वहां से चप्पल चोरी हो चुकी थीं.

यह देख कांतिलाल के होश उड़ गए. उन्होंने आस-पास चप्पल को खोजा और लोगों से भी पूछा, लेकिन चप्पल का कुछ नहीं पत चल सका. इसके बाद कांतिलाल ने कानपुर पुलिस के ई-पुलिस स्टेशन में चप्पल चोरी होने की एफआईआर लिखवा दी.

ईमानदारी और मेहनत की कमाई से खरीदीं ये चप्पलें

उन्होंने अपनी एफआईआर में बताया कि दो दिन पहले ही कड़ी मेहनत और ईमानदारी की कमाई से ये चप्पलें खरीदी थीं. ये चप्पलें नीले कलर की और एक्यूप्रेशर (दाने वाली) वाली थीं. साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में इस तरह की घटना होने से वह आहत हैं. जागरुक नागरिक होने की वजह से वह इस मामले की कार्रवाई चाह रहे हैं और आरोपी को पकड़ कर सख्त से सख्त सजा दी जाए.

दूसरे के साथ न हो ऐसी चोरी की घटना, इसिलए कार्रवाई की मांग

बता दें कि कांतिलाल निगम इलेंक्ट्रॉनिक कंपनी में नौकरी करते हैं. वह अक्सर ही इस मंदिर में पूजा के लिए आते रहते हैं. मंदिर परिसर में चप्पल चोरी की घटना से वह काफी आहत हुए हैं. ऐसी घटना दूसरे के साथ न हो इसलिए उन्होंने पुलिस में एफआईआर लिखवाई है.

चोर को पकड़ने की कोशिश करेगी पुलिस

वहीं, इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि ये मैटर नहीं करता है कि चोरी छोटी है या बड़ी. चोरी के मामले में केस दर्ज करवाना सबका हक है. अपराध को अपराध की तरह देखा जाता है. चप्पल चोरी की एफआईआर लिखवाई गई है. पुलिस पूरे की छानबीन कर रही है. जिस शख्स की चप्पल चोरी हुई है. उससे चप्पल के खरीदे जाने का बिल मांगा गया है. पुलिस चोर को पकड़ने के साथ ही चप्पल को खोजने की कोशिश करेगी.