विजयादशमी पर पुलिस लाइन में की गई शस्त्र पूजा

विजयादशमी पर पुलिस लाइन में की गई शस्त्र पूजा

October 5, 2022 Off By NN Express


लोगों से शांति और सद्भावना से त्योहार मनाने की गई अपील

जाँजगीर चाम्पा ,05 अक्टूबर । जिले के पुलिस लाइन में विजयादशमी के अवसर पर शस्त्र पूजा किया गया इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल और पूरा स्टाफ विधि- विधान से शस्त्र पूजन में शामिल हुआ। गौरतलब है कि विजयादशमी पर शस्त्र पूजन का विशेष महत्व है हिंदू धर्म की मान्यता अनुसार इस दिन जो भी काम किया जाता है, उसमें विजय यानी सफलता मिलती है और पुलिस का काम है लोगों की रक्षा जिसने शस्त्र का भी अहम स्थान है यही वजह है की हर साल शास्त्रागार से शस्त्र निकाल कर साफ सफाई और पूजन किया जाता है…इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि शस्त्र पूजा की परंपरा रही है और उसी का पालन करते हुए प्रतिवर्ष की भांति शस्त्र पूजा कर फायरिंग भी की गई है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने लोगों को विजयादशमी की शुभकामनाएँ दी और शांति व्यवस्था बहाल रखने की अपील की।

आज 249 विशेष पुलिस अधिकारी रहेंगे दशहरा और दुर्गा विसर्जन के दौरान तैनात

जिले के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने दशहरा और दुर्गा विसर्जन के अवसर पर कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए विशेष पुलिस अधिकारियो को नियुक्त किया है जिन्हे मंगलवार को एकदिवसीय प्रशिक्षण भी दिया गय। दशहरा उत्सव के अवसर पर ये विशेष पुलिस अधिकारी दोपहर 02 बजे से तैनात रहेंगे। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला मुख्यालय जांजगीर में लगातार उत्सव के दौरान बढ़ती भीड़ के मद्देनजर दशहरा और दुर्गा विसर्जन के लिए NCC, NSS, SCOUT, GUIDE, और Bped, Mped के होनहार कैडेट्स को विशेष पुलिस अधिकारी के रूप मे नियुक्त करने एक दिवसीय प्रशिक्षण और ब्रीफिंग दी गयी इस विशेष सेवा के लिए कुल 249, छात्रों द्वारा सहमति दी गई थी। बुधवार को ये सभी विशेष पुलिस अधिकारी 2 बजे दोपहर से तैनात रहेंगे इन विशेष पुलिस अधिकारियों महिला कैडेट्स भी शामिल रहेंगी। इस दौरान रक्षित निरीक्षक नोडल रहेंगे।

पुलिस अधीक्षक ने इन विशेष पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति के संदर्भ में बताया कि पुलिस अधीक्षक किसी भी समय, लिखित आदेश द्वारा किसी भी व्यक्ति को ऐसे अवधि के लिए विशेष पुलिस अधिकारी के तौर पर नियुक्ति कर सकते हैं।