CG Breaking: सावन में जमकर बरस रहे बदरा, कई क्षेत्रों में आज भी तेज बारिश के आसार, वज्रपात की भी संभावना

CG Breaking: सावन में जमकर बरस रहे बदरा, कई क्षेत्रों में आज भी तेज बारिश के आसार, वज्रपात की भी संभावना

July 8, 2023 Off By NN Express

रायपुर। मानसूनी तंत्र के प्रभाव से बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश से एक ओर जहां गर्मी छू मंतर हो गई है। वहीं बारिश के चलते शहर के कई क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को भी छत्‍तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी, इसके साथ ही तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम रहा।

बारिश से शहर के विभिन्न क्षेत्र हुए जलमग्न

बारिश के चलते शहर के अनुपम गार्डन, प्रोफेसर कालोनी, कुशालपुर शीतला कालोनी, तेलीबांधा थाने के पास सहित कई क्षेत्रों में मुख्य मार्गों के साथ ही गली मुहल्लों में भी जलभराव की स्थिति हो गई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले तीन से चार दिनों तक तो मौसम का मिजाज इस प्रकार ही रहेगा। कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होने के साथ ही बिजली भी गिरेगी और कुछ क्षेत्रों में रुक रुक कर बारिश होगी। मानसून विलंब होने की वह से इस वर्ष जून में कम वर्षा हुई है और जुलाई में इसकी भरपाइ होने की उम्मीद है

बस्तानर 10 सेमी, पत्थलगांव-मगरलोड 8 सेमी, धमतरी-गीदम-पथरिया-कटेकल्याण 8 सेमी, लैलूंगा-छूरा-दुर्ग-कुसमी 7 सेमी, पामगढ़-धरमजयगढ़-बीजापुर 6 सेमी, पखांजुर-राजिम 4 सेमी वर्षा हुई। इन क्षेत्रों के साथ ही प्रदेश के बहुत से क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका के प्रभाव से शनिवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है और भारी वर्षा के आसार है।एक विंड शियर जोन 19 डिग्री उत्तर में 5.8 किमी ऊंचाई पर स्थित है।