दो मुस्लिम युवक नाबालिग को झाड़ियों में ले जा रहे थे, चुपके से पीछे-पीछे आ गए लोग और फिर…

दो मुस्लिम युवक नाबालिग को झाड़ियों में ले जा रहे थे, चुपके से पीछे-पीछे आ गए लोग और फिर…

July 7, 2023 Off By NN Express

देहरादून । 16 साल की किशोरी को जबरदस्ती हरबंसवाला क्षेत्र में चायबागान स्थित झाड़ियों में ले जा रहे दो मुस्लिम युवकों को स्थानीय निवासियों ने पकड़ लिया। उन्होंने किशोरी को मुक्त कराते हुए आरोपितों को पुलिस के हवाले कर दिया। वसंत विहार थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वसंत विहार थाना प्रभारी निरीक्षक होशियार सिंह के अनुसार, गुरुवार को दोपहर में उन्हें सूचना मिली कि दो मुस्लिम युवक किशोरी को चायबागान क्षेत्र में झाड़ियों में ले जा रहे थे, जिन्हें पकड़ा हुआ है।

मौके पर जब पुलिस पहुंची तो वहां काफी भीड़ जमा थी। भीड़ ने दोनों युवकों को पुलिस को सौंप दिया। किशोरी के पिता की तहरीर पर आरोपित नदीम व मोहम्मद शारिक दोनों निवासी कुसुम विहार सिंगल मंडी के विरुद्ध अपहरण व छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पूछताछ में किशोरी ने बताया कि वह नौवीं में पढ़ती है। उसकी आरोपितों के साथ जान-पहचान हुई थी। गुरुवार को आरोपित उसे रास्ते में मिले और जबरदस्ती बाइक पर बैठाकर उसे हरबंसवाला स्थित चायबागान की तरफ ले जा रहे थे। तभी कुछ लोगों ने उसे छुड़ाया। निरीक्षक होशियार सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों की तत्परता के कारण किशोरी सुरक्षित है।

प्रेमनगर से अपहृत किशोरी दिल्ली से बरामद

प्रेमनगर क्षेत्र से 14 साल की किशोरी का अपहरण करने वाले मुस्लिम किशोर को प्रेमनगर थाना पुलिस ने दिल्ली से पकड़ लिया है। उसके कब्जे से किशोरी को भी बरामद कर लिया गया है। आरोपित किशोर को पुलिस ने बाल सुधार गृह भेज दिया है।

बीते तीन जुलाई को एक व्यक्ति ने प्रेमनगर थाने में अपनी नाबालिग बेटी के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच में पता चला कि किशोरी ने अपने पिता के मोबाइल से वाट्सएप के माध्यम से किसी युवक से बात की थी। पुलिस ने आरोपित के रायपुर स्थित घर में दबिश दी तो वह फरार मिला।

स्वजन से पता चला कि आरोपित दिल्ली गया हुआ है। चार जुलाई को पुलिस टीम दिल्ली रवाना हुई। जांच के बाद गुरुवार को किशोरी को आरोपित के कब्जे से सकुशल बरामद किया गया। किशोरी के सकुशल बरामद होने पर स्वजन, हिंदू राष्ट्रीय सेना के पदाधिकारियों, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्षा तथा प्रेमनगर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने प्रेमनगर थाना पुलिस टीम को सम्मानित किया है।