प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली महिला, ग्रामीणों ने पीट पीटकर उतारा मौत के घाट

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली महिला, ग्रामीणों ने पीट पीटकर उतारा मौत के घाट

July 5, 2023 Off By NN Express

रांची: झारखंड के चतरा जिले में एक युवक और युवती को प्यार करना भारी पड़ गया. ग्रामीणों ने पीट पीटकर युवती की तो हत्या कर दी, वहीं युवक को अधमरा कर दिया. इस वारदात के बाद आनन फानन में पंचायत हुई, जिसमें युवती के परिजनों को तीन लाख रुपये देकर उनका मुंह बंद करा दिया.

30 जून के इस वारदात की किसी को खबर भी नहीं लगी, लेकिन अब सोशल मीडिया पर वारदात का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर सात लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. यह वारदात चतरा जिले में सदर थाना क्षेत्र के मसूरियातरी गांव का है.

जानकारी के मुताबिक मसूरीयातरी गांव में रहने वाली युवती सुगिया का गांव के ही एक युवक घोपिन गंझू के साथ  प्रेम संबंध थे. 30 जून की रात यह दोनों एक साथ देखे गए, दावा किया जा रहा है कि दोनों आपत्तिजनक हालत में थे. इन्हें इस हालत में देखकर भीड़ ने खंभे में बांधकर बेरहमी से पिटाई की.

इससे सुगिया ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं घोपिन गंझू बेहोश हो गया. उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए चतरा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इधर, जैसे ही भीड़ को एहसास हुआ कि सुगिया की मौत हो चुकी है, आनन फानन में गांव की पंचायत बुलाई गई. इसमें सुगिया के परिजनों को भी पंचायत ने धमकाते हुए घटना का जिक्र कहीं और नहीं करने को कहा. साथ ही पंचायत ने मुंह बंद रखने के लिए 3 लाख रुपए उनके खाते में जमा भी कर दिए.

इसके बाद रातो रात सुगिया के शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया. यह मामला तो उसी रात दब गया था, लेकिन दो दिन बाद अचानक से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. इसमें भीड़ दोनों प्रेमी प्रेमिका की खंभे में बांध कर पिटाई करती नजर आ रही थी.

वायरल वीडियो पर संज्ञान लेकर सदर थाने की पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच पड़ताल शुरू की गई. इसमें पता चला कि सुगिया की मौत हो गई है, जबकि उसके प्रेमी की हालत नाजुक बनी हुई है. इसके बाद पुलिस ने हत्या और हत्या के प्रयास का केस दर्ज करते हुए सात लोगों को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की. वहीं वारदात की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने इन सभी लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा पुलिस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है.

पुलिस ने बताया कि मूल रूप से झारखंड के लातेहार जिले में बरियातू के रोन्हे गांव की रहने वाली सुगिया की शादी करीब 6 साल पहले चतरा जिले में मसूरियातरी गांव के रहने वाले फुलदेव गंझू के साथ हुई थी. शादी के कुछ वर्षों बाद फुलदेव पत्नी सुगिया और अपनी ढाई वर्षीय बेटी को गांव में छोड़कर कमाने के लिए बाहर चला गया.

इधर, सुगिया का गांव के ही घोपीन गंझू से अवैध संबंध बन गए. दोनों अक्सर देर रात में ग्रामीणों की नजर बचाकर मिला करते थे. 30 जून की देर रात भी यह दोनों एक साथ थे और आपत्तिजनक हालत में थे. इस हालत में पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने दोनों को गांव के अखाड़े में ले जाकर खंभे से बांध दिया और तब तक पिटाई की, जब तक दोनों बेहोश नहीं हो गए. इस दौरान गंभीर चोट की वजह से सुगिया की मौत हो गई, जबकि उसका प्रेमी अधमरा हो गया.