बेटे की दूसरी बीवी मंजूर करने को सास ने रखी खतरनाक शर्त तो बहू चुरा लाई 6 महीने का मासूम

बेटे की दूसरी बीवी मंजूर करने को सास ने रखी खतरनाक शर्त तो बहू चुरा लाई 6 महीने का मासूम

July 3, 2023 Off By NN Express

हरिद्वार पुलिस ने अपहरण कर लिए गए 6 महीने के मासूम को सकुशल बरामद कर लिया है. इस सिलसिले में आरोपी दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. घटना की तह में पता चला है कि, जिस महिला और पुरुष को गिरफ्तार किया गया है, उन दोनो ने ही अपनी अपनी दूसरी शादी की थी. बेटे की दूसरी बीवी को मगर सास ने बहू के रूप में अपनाने की एक अजीब शर्त लगा दी.

जिसके मुताबिक बहू जब तक सास को वारिस (बेटा) लाकर नहीं देगी तब तक उसे, सास अपने बेटे की दूसरी बीवी का दर्जा देने को राजी नहीं थी. लिहाजा महिला को खुश करने के लिए बेटे और उसकी दूसरी बीवी ने खतरनाक प्लान के तहत, 6 महीने के मासूम का ही अपहरण कर डाला.

इन तमाम तथ्यों की पुष्टि शुक्रवार को हरिद्वार पुलिस ने की. बच्चे के अपहरण के सिलसिले में दर्ज मुकदमे के मुताबिक, 17-18 जून 2023 को गाजियाबाद का एक परिवार, हरिद्वार घूमने पहुंचा था. रात को यह परिवार चौकी रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में स्थित विद्युत विभाग कालोनी के पास सो गया. उसी दौरान मौका पाकर महिला के पास सो रहे उसके 6 महीने के बेटे को कोई चुरा ले गया.

पहले से शादीशुदा थी प्रीति

करीब 2 सप्ताह की मेहनत के बाद हरिद्वार पुलिस ने बच्चे को दिल्ली स्थित गोयला डेयरी (थाना छावला) इलाके से सकुशल बरामद कर लिया. घटनाक्रम में पता चला है कि दिल्ली निवासी प्रसून कुमार पत्नी प्रीति के साथ 16 जून 2023 को हरिद्वार घूमने पहुंचा था. प्रीति पहले से शादीशुदा थी. उसने पहले पति को छोड़कर प्रसून से दूसरी शादी की थी. प्रीति के पहली शादी से 2 बच्चे हैं.उसके बाद प्रीति ने अपना ऑपरेशन करवा लिया था. जिसके चलते वो संतान को जन्म दे पाने में असमर्थ थी.

सास ने रखी ये अजीबो-गरीब शर्त

प्रीति से जब प्रसून ने शादी की तो, प्रसून की मां यानी प्रीति की होने वाली सास ने प्रीति के सामने शर्त रख दी कि, जब तक वो (प्रसून की दूसरी बीवी प्रीती) उसे (प्रसून की मां को) वारिस (लड़का) पैदा करके लाकर नहीं देगी तब तक, वो (सास) उसे (बेटे की दूसरी बीवी प्रीती) बहू का दर्जा नहीं देगी.

लिहाजा ऐसे में कोई रास्ता सूझा न देख प्रसून और उसकी दूसरी बीवी प्रीति ने प्लान बनाया कि वे, किसी नवजात शिशु का अपहरण करके सास को ले जाकर (प्रसून की मां) वारिस के रूप में दे देंगे. लिहाजा दोनो ने मिलकर इस कांड को अंजाम दे दिया. प्रसून कुमार संभल उत्तर प्रदेश में चौड़ा गांव का मूल निवासी है.