30 घंटे पहले हुई पत्नी की मौत तो पति ने फ्रीजर में रख दिया शव, ससुराल वाले बोले- ये हत्या का मामला….

30 घंटे पहले हुई पत्नी की मौत तो पति ने फ्रीजर में रख दिया शव, ससुराल वाले बोले- ये हत्या का मामला….

July 2, 2023 Off By NN Express

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा में एक अजीब घटनाक्रम हुआ है. यहां एक युवक की पत्नी का 30 जून की रात देहांत हो गया. उसके बाद युवक ने मुंबई में रहने वाले अपने बेटे से बात की और शव को फ्रीजर में रखवा दिया. इधर, मामले की जानकारी महिला के मायके वालों को हुई तो वह आरोपी के घर पहुंच कर हंगामा करने लगे.

आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या हुई है और उसकी मौत की सूचना उन्हें देने के बजाय आरोपी अपने घर में मातम मना रहा है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने फ्रीजर से शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. रीवा पुलिस ने इस घटना के संबंध में युवक और उसके बेटे का बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. मामले की जांच कर रही सिटी कोतवाली थाने के प्रभारी विजय सिंह ने कहा कि मामला संदिग्ध है.

उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि इस घटना की वास्तविक कहानी क्या है. हालांकि उन्होंने आशंका जताई कि महिला की मौत पीलिया की वजह से हुई है. थानेदार विजय सिंह के मुताबिक यहां रहने वाले भरत मिश्रा (42) की पत्नी सुमित्री पहले से बीमार थी, और इसी बीमारी की वजह से 30 जून की रात में उसकी मौत हो गई.

इस संबंध में विजय सिंह ने पुलिस में बयान दर्ज कराया है. बताया कि पत्नी की मौत के बाद उसने अपने बेटे से बात की. उसने कहा कि वह मुंबई से घर के लिए निकल रहा है, इसलिए उसके आने तक अंतिम संस्कार के लिए इंतजार किया जाए. भरत ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि चूंकि गर्मी का मौसम है और शव खराब होने की आशंका है.

इसलिए उसने बेटे के इंतजार में बाजार से फ्रीजर मंगा कर उसमें शव को रखवा दिया. इतने में पड़ोसियों के जरिए उसके ससुरालियों को खबर हो गई और वह यहां आकर हंगामा करने लगे. पुलिस ने बताया कि मुंबई में रहने वाला भरत का बेटा हर्ष मिश्रा (22) भी रीवा पहुंच गया है.

पुलिस ने बेटे का भी बयान दर्ज किया है. उसने भी पुलिस को बताया है कि उसने अपने पिता को मां का अंतिम संस्कार रोकने के लिए कहा था. हालांकि भरत के ससुरालियों ने हत्या का आरोप लगाया. भरत के साले अभयराज तिवारी ने कहा कि उसका बहनोई भरत शराब पीने का आदी है. वह शराब के नशे में आए दिन उसकी बहन को प्रताड़ित करता था और 30 जून की रात में उसने नशे की हालत में ही उसकी हत्या कर दी.

अभयराज ने आरोप लगाया कि उसके पति हत्या के बाद उसकी बहन का शव फ्रीजर में रख दिया और खुद गेट पर बैठकर मातम मनाने का ढोंग कर रहा है. उसने बताया कि आरोपी ने बहन की मौत की सूचना तक उन्हें नहीं दी. पड़ोसियों की सूचना पर वह बहन का हाल जानने के लिए यहां पहुंचे हैं. पुलिस के मुताबिक इस घटना के संबंध में भरत के पड़ोसियों से भी पूछताछ की गई है. इसमें पता चला है कि भरत की पत्नी को पीलिया की बीमारी थी. भरत के बेटे को भी इसकी पूरी जानकारी थी.