CG Railway News : यात्रीगण ध्यान दें… 5 जुलाई तक ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल, सफर पर निकलने से पहले देखलें लिस्ट….

CG Railway News : यात्रीगण ध्यान दें… 5 जुलाई तक ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल, सफर पर निकलने से पहले देखलें लिस्ट….

July 1, 2023 Off By NN Express

रायगढ़। CG Railway News : एक बार फिर मेटेंनेस के कारण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) कुछ रूट्स पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने वाला है. 2 से 5 जुलाई तक नैला यार्ड में आधुनिकीकरण का काम किया जाएगा. ऐसे में रायगढ़- बिलासपुर (Raigarh- Bilaspur) के बीच चलने वाले मेमू लोकल को रद्द किया जा रहा है.

इसी तरह कोरबा (Korba) से चलने वाली मेमू लोकल भी कैंसिल रहेगी. इस दौरान रायगढ़ से बिलासपुर तक जाने के लिए लोकल ट्रेन वाले यात्रियों को मशक्कत करनी होगी. चूंकि यह ट्रेन दिन भर अप- डाउन करती है, ऐसे में इस रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के बिलासपुर- चांपा सेक्शन के बीच नैला गार्ड का आधुनिकीकरण का कार्य किया जायेगा. इस विकास कार्य के दौरान कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा.

रेलवे प्रशासन द्वारा अधोसंरचना विकास के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के बिलासपुर- चांपा सेक्शन के बीच नैला यार्ड का आधुनिकीकरण का कार्य किया जायेगा, इसमें नॉन इंटरलोकिंग का कार्य शामिल है. यह कार्य 2 से 5 जुलाई तक किया जायेगा. इस कार्य के पूरा होते ही सभी गाड़ियों की समयबद्धता एवं गति में तेजी आयेगी।

ये ट्रेनें रहेंगी रद्द

इस रूट पर 2 से 5 जुलाई तक बिलासपुर और रायगढ़ से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 08738/08737 बिलासपुर- रायगढ़- बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी. 2 से 5 जुलाई तक बिलासपुर और गेवरारोड से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 08734/08733 बिलासपुर- गेवरारोड- बिलासपुर मेमू पेसेजर स्पेशल रद्द रहेगी।

ट्रेन कैंसिल होने से छोटे स्टेशन के यात्री परेशान

मेमू लोकल के रद्द होने से छोटे स्टेशन के यात्री परेशानियों में इजाफा हो सकता है क्योंकि, किरोड़ीमलनगर, भूपदेवपुर, राबर्टसन, झाराडीह जैसे स्टेशनों में कोई अन्य गाड़ियां नहीं रूकती है. यहां सिर्फ बिलासपुर-रायगढ़ मेमू, झारसुगड़ा-गोदियां और टाटा- बिलासपुर पैसेंजर का ही ठहराव है.

ऐसे में रायगढ़ से बिलासपुर जाने के लिए यात्रियों को मशक्कत करना पड़ेगा. बिलासपुर जाने के लिए सुबह रायगढ़ से करीब 9 बजे जेडी मिलेगी और बिलासपुर से आने के लिए सुबह टिटलागढ़ पैसेंजर ही चलेगी. इस रूट यात्रियों इन्हीं दोनों ट्रेनों से काम चलाना होगा।