पुलिस ने दुकानदार हत्याकांड के आरोपी को तमिलनाडु से किया गिरफ्तार

पुलिस ने दुकानदार हत्याकांड के आरोपी को तमिलनाडु से किया गिरफ्तार

June 30, 2023 Off By NN Express

पठानकोट पुलिस ने देश के 11 राज्यों में दुकानदार की हत्या के दोषियों का पता लगाने और उन्हें पकडऩे में सफलता हासिल की है। पठानकोट के शांत गांव अखवाना में 20 मई को मामूली विवाद को लेकर नशे में धुत हमलावरों ने एक दुकानदार की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कुशल सिंह, कालू निवासी शापुरकंडी और विशाल सिंह निवासी गांव कानपुर, शापुरकंडी, पठानकोट के रूप में हुई है।

जांच का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस कप्तान हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि मामले को सुलझाने के लिए एसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में डीएसपी धार कलां, एसएचओ शाहपुरकंडी और एसएचओ सुजानपुर के साथ एक टीम का गठन किया गया था। पीडि़त की पत्नी शीतल का बयान मिलने के बाद पुलिस टीम हरकत में आई और सीसीटीवी फुटेज खंगालकर जांच शुरू कर दी थी।

पुलिस टीम ने पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा, कोलकाता, आंध्र प्रदेश सहित 11 राज्यों की यात्रा की और अपने अथक प्रयासों से आखिरकार संजीव नगर, तिरुचिरापल्ली, तमिलनाडु में अपराधियों का भंडाफोड़ करके उनको गिरफ़्तार कर लिया है।

आरोपी के खिलाफ शाहपुरकंडी पुलिस स्टेशन में 20 मई, 2023 को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307, 327, 458, 323, 148, 149 सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, पीडि़तों ने दावा किया कि घटना तब सामने आई जब आरोपी, जो नशे में था, पीडि़ता के घर के सामने आया और उसे अपने वाहन से टक्कर मार दी।

एक बहस तब शुरू हुई जब पीडि़त ने उसके ओवरडोज़ पर चिंता व्यक्त की, जिससे घटनाओं का एक दुखद क्रम शुरू हो गया। आरोपियों ने अपने साथियों को बुलाया और दुकानदार पर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला कर दिया। जिससे पीडि़त की हालत काफी दर्दनाक हो गई और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।