मामा को ढूंढने के ल‍िए युवती ने दरोगा से मांगी मदद, बोला- घर पर कोई नहीं है, आओ चाय पिलाएं, निलंबित….

मामा को ढूंढने के ल‍िए युवती ने दरोगा से मांगी मदद, बोला- घर पर कोई नहीं है, आओ चाय पिलाएं, निलंबित….

June 30, 2023 Off By NN Express

कानपुर । पुलिस की कार्यशैली पर उनकी हरकतों की वजह से लगातार सवाल उठ रहे हैं। दैनिक जागरण ने 12 जून को अपराध रोकने वाली पुलिस के चरित्र पर लग रहे दाग खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद गुरुवार को फिर से एक दारोगा के चरित्र पर दाग लगा।

रतनलाल नगर नगर चौकी प्रभारी से एक पीड़िता ने मदद की गुहार क्या लगाई। उसकी मदद करने के बहाने चौकी प्रभारी ने उसे घर बुलाने तक कर आफर दे दिया। वाट्सएप पर मैसेज कहा कि घर पर कोई नहीं है। मेरे घर आओ चाय पिलाएं। इस तरह के कई मैसेज किए। पीड़िता ने उनकी हरकतों का चैट इंटरनेट मीडियो पर प्रचलित कर दिया। डीसीपी दक्षिण ने एसीपी बाबूपुरवा को जांच सौंपी है ।आरोपों की पुष्टि होने पर चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया।

क्‍या है पूरा मामला

महादेव नगर निवासी वेटर चंदन गौतम ने बस्ती के शरद पासवान, राज, कल्लू, छोटू आदि लोगों से गांजा बेचने का विरोध किया था,जिसकी खुन्नस में उन लोगों ने चंदन को मंगलवार रात पहले बस्ती के पास पीटा। फिर जबरन स्कूटी में बैठाकर बाबूपुरवा बगाही ले गए थे, जहां उसे डंडे और ईंट से वार कर मरणासन्न कर दिया था।

वेटर के स्वजन को जब पता चला कि आरोपित उसे ले गए हैं। तो पीड़ित ने थाने में तहरीर दी। चंदन की बहन ने बताया कि थाने में उन्हें रतनलाल नगर चौकी प्रभारी शुभम सिंह का नंबर देकर बात करने को कहा गया। चंदन की भांजी ने चौकी प्रभारी को फोन किया तो फोन नहीं उठा। वाट्सएप पर मैसेज किया तो रिप्लाई आया।

इसके बाद रात दो बजे से करीब सवा चार बजे तक चौकी प्रभारी उससे चैट करता रहा। पीड़िता उससे मदद मांगती रही और वह इधर-उधर की बात कर घर पर अकेले होने, घर बुलाने, चाय पिलाने आदि बात करता रहा। पीड़िता ने गुरुवार सुबह उसकी करतूत प्रचलित कर दिया।

एक युवती से अभद्र तरह से बात करने और आपत्तिजनक मैसेज करने पर चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच भी हो रही है।

अंकिता शर्मा, एडीसीपी दक्षिण