‘एंबुलेंस से बारात तो स्ट्रेचर पर वरमाला’, दूल्हे ने अपनी शादी में ऐसा क्यों किया?

‘एंबुलेंस से बारात तो स्ट्रेचर पर वरमाला’, दूल्हे ने अपनी शादी में ऐसा क्यों किया?

June 29, 2023 Off By NN Express

झारखंड के गढ़वा जिले की एक शादी सुर्खियों में है. यहां एक दूल्हा दुल्हन के घर एंबुलेंस से बारात लेकर पहुंचा. इतना ही नहीं, स्ट्रेचर पर बैठकर दूल्हे ने दुल्हन के गले में वरमाला डाली. दुल्हन की मांग भरी और शादी की सारी रस्मों को निभाया. एंबुलेंस से आए दूल्हे को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गई.

दूल्हे का नाम चंद्रेश मिश्र है. वह गढ़वा जिले के बेलोपाती गांव का निवासी है. उसके पिता का नाम सुदर्शन मिश्र है. चंद्रेश की शादी पलामू जिले के प्रेरणा कुमारी से तय हुई थी. प्रेरणा का घर चैनपुर प्रखंड के पनेरीबांध गांव में है. यह शादी 25 जून को थी. लेकिन, शादी से महज 3 दिन पहले ही चंद्रेश सड़क हादसे में जख्मी हो गया. यह हादसा कांडी थाना क्षेत्र के बोकेया में हुआ था.

शादी की खरीदारी कर घर लौट रहा था दूल्हा

हादसा उस वक्त हुआ, जब चंद्रेश अपनी नई कार से शादी के सामान की खरीदारी कर बाजार से अपने घर लौट रहा था. बताया जा रहा है कि हादसे में चंद्रेश का कुल्हा डिसलोकेट हो गया है. डॉक्टरों ने कूल्हे का प्लॉस्टर तो कर दिया है, लेकिन उसे जल्द ऑपरेशन कराने की सलाह दी है. शादी को तीन दिन ही बचे थे. इसलिए मुहूर्त टालने की बजाए, चंद्रेश ने तय तिथि के दिन यानी 25 जून को ही शादी करने का फैसला किया.

स्ट्रेचर पर वरमाला की हुई रस्म

इसके बाद धूमधाम से दूल्हे के घरवाले बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचे. दूल्हा एंबुलेंस से आया था. दूल्हा चंद्रेश की अनोखी बारात को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण आए थे. एंबुलेंस से निकालकर दूल्हे को स्ट्रेचर पर बैठाया गया फिर उसे शादी के मंडप तक पहुंचाया गया. चंद्रेश ने दुल्हन प्रेरणा के गले में वरमाला डाली. इसके साथ ही शादी की रस्म अदायगी कर दुल्हन प्रेरणा को खुशी-खुशी विदा कराकर अपने घर ले आया. ग्रामीणों ने चंद्रेश मिश्र के साहस की खूब तारीफ की.