CUET Result 2023: तेज कर लें तैयारी, इस तारीख को जारी हो सकते हैं सीयूईटी यूजी रिजल्ट, कल तक दर्ज कराएं आपत्ति

CUET Result 2023: तेज कर लें तैयारी, इस तारीख को जारी हो सकते हैं सीयूईटी यूजी रिजल्ट, कल तक दर्ज कराएं आपत्ति

June 29, 2023 Off By NN Express

CUET Result 2023: देश भर की सेंट्रल यूनिवर्सिटीज सहित अन्य भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में यूजी प्रोगाम में एडमिशन की राह देख रहे कैंडिडेट्स के लिए अहम अपडेट है। कॉमन यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा, सीयूईटी परिणाम 2023 अगले महीने में जुलाई में घोषित होने की उम्मीद है।

एनटीए ने फिलहाल, सीयूईटी परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनटीए अधिकारियों का कहना है कि परिणाम जुलाई के पहले सप्ताह में घोषित किया कर दिया जाएगा। चूंकि NTA ने उत्तर कुंजी जारी कर दी है, इसलिए परिणाम जल्द आने की उम्मीद है। 

हालांकि, सटीक डेट के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर विजिट करते रहना चाहिए। वहीं, अभ्यर्थियों को भी सलाह दी जाती है कि रिजल्ट के बाद ही प्रवेश प्रकिया शुरू हो जाएगी, इसलिए उसके अनुसार अपनी तैयारी कर लें। सभी डॉक्यूमेंट्स तैयारी रखें, जिससे एडमिशन प्रोसेस शुरू होने पर कोई परेशानी न हो।

सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की बीते दिन ही रिलीज की गई है। यह उत्तरकुंजी पोर्टल cuet.samarth.ac.in पर रिलीज की गई है। छात्रों को इसे एक्सेस करने के लिए अपने CUET पोर्टल पर लॉग इन करना आवश्यक है।

आंसर चेक करने के बाद अगर लगता है कि उनके प्रश्न की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।  आपत्तियां उठाने के लिए उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन फीस के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा।