CG BREAKING : मुठभेड़ में 2 लाख का इनामी नक्सली ढेर

CG BREAKING : मुठभेड़ में 2 लाख का इनामी नक्सली ढेर

June 28, 2023 Off By NN Express

सुकमा, 28 जून । छत्तीसगढ़ के सुकमा में जवानों को कोंटा एरिया कमेटी के हार्डकोर नक्सली सोढ़ी दुल्ला की मौजूदगी की सूचनाएं लगातार मिल रही थी। जिसके बाद डीआरजी व सीआरपीएफ को सर्चिंग के लिए भेजा गया। इसी दौरान बोदागुलाबी गांव के पास नक्सलियों ने जवानों पर हमला बोल दिया जिसका जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों और से काफी देर तक फायरिंग चली, जिसमें 2 लाख का इनामी नक्सली सोढ़ी दुल्ला मारा गया।

साथ ही मौके से एक भरमार बंदूक व विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। मुठभेड़ की पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने की।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के एर्राबोर थानाक्षेत्र बोदागुबाली इलाके में हार्डकोर नक्सली सोढ़ी दुल्ला के होने की सूचनाएं लगातार मिल रही थी। जिसके बाद कोंटा, एर्राबोर से डीआरजी व सीआरपीएफ 219, 228 वाहनी की संयुक्त पार्टी बोदागुबाली की और जवानों को सर्चिंग के लिए रवाना किया गया।

इलाके की सर्चिग करते हुए दोपहर करीब 1 बजे जवान जब वहां पहुंचे। जहां पहले से ही नक्सली घाच लगाए इंताजर कर रहे थे। घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायिरंग करनी शुरू कर दी। दोनों और से करीब 15 से 20 मिनट तक फायरिंग हुई। मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग की गई तो नक्सली सोढ़ी दुल्ला का शव बरामद हुआ।

साथ ही एक भरमार बंदूक, नक्सली पिठठ्, 3 किलो की आइइडी, डेटोनेटर, जिलेटिन राड, लोहे के स्पाइक समेत विस्फोटक सामग्री बरामद हुई। साथ ही पुलिस ने दावा किया है कि इस मुठभेड़ में 2 से 3 नक्सली को गोली लगी है। वहीं सोढ़ी दुल्ला करीब 15 अलग-अलग घटनाओं में शामिल था। जिसमें कई मुठभेड़ शामिल था।