कानों में ईयरफोन लगाकर महिला ने की दरगाह में डांस, Video Viral होते ही विवाद शुरू

कानों में ईयरफोन लगाकर महिला ने की दरगाह में डांस, Video Viral होते ही विवाद शुरू

June 28, 2023 Off By NN Express

राजस्थान। सोशल मीडिया पर राजस्थान के अजमेर शरीफ दरगाह का एक वीडियो देख लोग भड़क रहे हैं. इसमें एक महिला अपने कानों में ईयरफोन लगाकर डांस करती दिख रही है. वीडियो सोमवार का बताया जा रहा है, इसे किसी शख्स ने उस वक्त रिकॉर्ड किया, जब वो सूफी दरगाह के अंदर एक प्रांगण से गुजर रहा था. ये देश के सबसे अधिक देखे जाने वाले स्थानों में से एक है. महिला के डांस को लेकर विवाद काफी बढ़ गया है.

उसकी इस हरकत पर खादिमों ने नाराजगी जताई है. महिला कौन है, अभी ये पता नहीं चल पाया है. वो दरगाह के झालरा दालान (यानी अंगर के हिस्से) में डांस करते हुए दिख रही है. अजमेर शरीफ 13वीं शताब्दी के मुस्लिम समुदाय के बेहद सम्मानित सूफी संत और दार्शनिक ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती का सूफी दरगाह है. वो अपने धर्मनिरपेक्ष उपदेश के लिए जाने जाते थे. ये दरगाह तारागढ़ पहाड़ी की तलहटी में स्थित है.

महिला के डांस को लेकर नाराजगी जताई जा रही है क्योंकि ये स्थान हिंदू और मुस्लिम दोनों ही धर्म के लोगों के लिए पवित्र माना जाता है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है. इससे पहले भी एक वीडियो सामने आया था. बीते साल सामने आए वीडियो में भी एक महिला दरगाह में डांस करती दिखी थी. उसका वीडियो भी वायरल हो गया था.

15 सेकंड के वीडियो में महिला का चेहरा ढंका हुआ था और वो स्टंट कर रही थी. बाद में उसने इसके लिए माफी मांगी और कहा था कि उसका इरादा किसी की भावनाओं को आहत करने का नहीं था.इसी साल जनवरी में भी अजमेर शरीफ दरगाह में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई थी. कथित तौर पर झड़प तब हुई जब बरेलवी संप्रदाय से संबंधित एक समूह, जो सूफी संत की दरगाह पर उर्स (पुण्यतिथि) में शामिल होने के लिए आया था, ने संप्रदाय के पक्ष में नारे लगाए थे.