अजित अगरकार का बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर बनना तय! जानिए कैसा रहा है पूर्व ऑलराउंडर का करियर

अजित अगरकार का बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर बनना तय! जानिए कैसा रहा है पूर्व ऑलराउंडर का करियर

June 27, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली : पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अजीत अगरकर को चीफ सिलेक्टर बनाया जा सकता है. दरअसल, अजीत अगरकर चीफ सिलेक्टर की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. इस वक्त शिव सुंदर दास बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, लेकिन जल्द बीसीसीआई के नए चीफ सिलेक्टर का चयन हो सकता है. पिछले दिनों खबर आई थी कि वीरेन्द्र सहवाग से नए चीफ सिलेक्टर के लिए संपर्क साधा गया है, लेकिन पूर्व ओपनर ने इन बातों को सिरे से खारिज कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर की रेस में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अजीत अगरकर की दावेदारी सबसे मजबूत है. वह इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. हालांकि, अब तक इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन अजीत अगरकर का चीफ सिलेक्टर बनना तकरीबन तय माना जा रहा है. वहीं, अजीत अगरकर के करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने 26 टेस्ट मैचों के अलावा 191 वनडे और 4 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. इसके अलावा वह आईपीएल के 42 मुकाबले खेल चुके हैं.

ऐसा रहा है अजीत अगरकर का करियर…

अजीत अगरकर के नाम 26 टेस्ट मैचों में 59 विकेट दर्ज है. जबकि इस खिलाड़ी के नाम 191 वनडे मैचों में 288 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा उन्होंने 4 टी20 मैचों में 3 विकेट लिए. जबकि आईपीएल के 42 मुकाबलों में अजीत अगरकर ने 29 बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं, टेस्ट फॉर्मेट में अजीत अगरकर की बल्लेबाजी की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 16.79 की एवरेज से 571 रन बनाए. जबकि 191 वनडे मैचों में 14.59 की एवरेज से 1269 रन जोड़े. अजीत अगरकर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कोचिंग टीम का हिस्सा रहे चुके हैं.