Facebook पर हुआ प्यार, युवती ने बंगाल में रचाई शादी, अब हुई गिरफ्तार

Facebook पर हुआ प्यार, युवती ने बंगाल में रचाई शादी, अब हुई गिरफ्तार

June 25, 2023 Off By NN Express

कोलकाता. फेसबुक पर पहचान हुई और फिर प्यार हो गया. युवती अपने प्रेमी से मिलने सीमा पार कर अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत आ कोलकाता. फेसबुक पर पहचान हुई और फिर प्यार हो गया. युवती अपने प्रेमी से मिलने सीमा पार कर अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत आ गई और शादी कर ली, लेकिन आखिरी वह पुलिस की निगाहों से नहीं बच सकी. बर्दवान थाना पुलिस ने घुसपैठ के आरोप में बांग्लादेशी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

उसे शरण देने के आरोप में बर्दवान शहर के तेंतुलतला बाजार इलाके से एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है.गई और शादी कर ली, लेकिन आखिरी वह पुलिस की निगाहों से नहीं बच सकी. बर्दवान थाना पुलिस ने घुसपैठ के आरोप में बांग्लादेशी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. उसे शरण देने के आरोप में बर्दवान शहर के तेंतुलतला बाजार इलाके से एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तारी के बाद उस महिला ने प्यार की कहानी बताई, लेकिन पुलिस को यह विश्वसनीय नहीं लग रहा है. पुलिस जांच कर रही है कि घटना के पीछे कोई और वजह तो नहीं है.

गिरफ्तार बांग्लादेशी युवती का नाम नूरताज अख्तर है. अठारह वर्षीय नूरताज का घर बांग्लादेश के नारायणगंज के इनायतनगर में है. बर्दवान के जिस युवक से शादी की, उसका नाम शेख शमीम है.

आरोपियों को बर्दवान अदालत में पेश किया गया तो न्यायाधीश ने उन्हें न्यायिक हिरासत का आदेश दिया. जज ने नूरताज के बारे में जानकारी देते हुए बांग्लादेश के उच्चायुक्त के माध्यम से उस देश को सूचित करने का आदेश दिया है.

शादी कर बर्रवान में रह रही थी बांग्लादेशी महिला, पुलिस ने किया अरेस्ट

पूर्वी बर्दवान जिला पुलिस डीएसपी (मुख्यालय) अतनु घोषाल ने कहा, जो भी किया जाएगा, वह विदेशी कानूनों के अनुसार किया जाएगा. प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि शेख शमीम महिला को बनगांव सीमा के रास्ते अनैतिक तरीके से इस देश में लाया है. उसे भी अरेस्ट कर लिया गया है.

युवती को यहां क्यों लाया गया, इसकी विस्तृत जांच पुलिस ने शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि कोलकाता के एक स्वयंसेवी संगठन ने शनिवार को बर्दवान थाने में शिकायत दर्ज करायी थी.

शिकायत के अनुसार, नूरताज अख्तर और नदी अख्तर नाम की दो बांग्लादेशी महिलाओं को बर्दवान के तेंतुलतला बाजार और लश्करदिघी इलाके में लाया गया था. स्वयंसेवी संगठन ने यह भी शिकायत की कि इन्हें बांग्लादेश से यहां बेचा गया था.

एनजीओ ने बांग्लादेशी महिला को बेचने की थाने में की थी शिकायत

इसके बाद पुलिस ने छापेमारी की और नूरताज अख्तर का ठिकाना ढूंढ लिया. नूरताज से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि वह बांग्लादेश से बिना किसी पासपोर्ट या वीजा के देश में दाखिल हुई है.

पूछताछ में नूरताज ने दावा किया कि वह तीन महीने पहले भारत आई थी. उन्होंने मुस्लिम रीति रिवाज से शमीम से शादी की. वे यहां पति-पत्नी की तरह रह रहे थे. इस बीच, शमीम दावा कर रहा है कि उसकी नूरताज़ से मुलाकात फेसबुक पर हुई थी. यहीं से प्यार हुआ.

वह नूरताज को बांग्लादेश से ले आए और मुस्लिम धर्म के अनुसार उससे शादी की. वे पति-पत्नी की तरह रहते थे. दूसरी ओर, स्वयंसेवी संस्था के पदाधिकारी शेख जिन्नार अली ने दावा किया कि उन्हें जानकारी मिली है कि बांग्लादेश की कुछ लड़कियों को बेचा गया है.