CG NEWS : भूपदेवपुर-राबर्टशन के बीच बीआर मेमो के इंजन में आई खराबी

CG NEWS : भूपदेवपुर-राबर्टशन के बीच बीआर मेमो के इंजन में आई खराबी

June 25, 2023 Off By NN Express

रायगढ़ 25 जून ।  बिलासपुर से चलकर रायगढ़ आने वाली बीआर मेमो के इंजन में तकनीकी खराबी आने के कारण भूपदेवपुर व राबर्टशन के बीच दो घंटे तक खड़ी रही, जिससे सफर करने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। गौरतलब हो कि विगत कई महिनों से यात्री ट्रेनों का परिचालन इस कदर बिगड़ी हुई है कि स्टेशन से छुटने के बाद अपने गंतब्य तक पहुंचने में कितने घंटा बिलंब होगा, इसकी जानकारी विभाग भी नहीं दे पाता है, जिसके चलते लंबी दूरी से आने वाली यात्री ट्रेने कोई 12 घंटा तो कोई 14 घंटो देरी से चल रही है।

साथ ही जिन ट्रेनों का रनिंग तीन घंटे का वो ट्रेन भी इन दिनों पांच से 6 घंटा बिलंब कर दे रही है, जिससे सफर करने वाले यात्रियों को भारी परेशानी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में शनिवार को सुबह बिलासपुर से चलकर रायगढ़ तक आने वाली बीआर मेमो पैसेंजर यात्रियों को लेकर बिलासपुर से रवाना तो हुई, लेकिन इन तीन घंटे के सफर करने वाली यह मेमो ट्रेन खरसिया पहुंचने में दो घंटा विलंब कर दी, क्योंकि इस टे्रन के खरसिया पहुंचने का समय 12:18 बजे है, लेकिन 02:08 बजे पहुंची है I

वहीं कुछ देर बाद वहां से रवाना हुई तो भूपदेवपुर व राबर्टशन के बीच जैसे स्पीड पकड़ी तो उसके इंजन में तकनीकी दिक्कत आने के कारण ट्रेन बीच में ही खड़ी हो गई, जिससे लोको पायलट द्वारा इसकी जानकारी अगले स्टेशन मास्टर को दिया, ऐसे में इंजन सुधार करने में करीब डेढ़ से दो घंटे का समय लग गया, इस दौरान ट्रेन बीच रास्ते में खड़े होने के कारण यात्रियों को न तो नीचे उतरते बन रहा था और न ही ट्रेन में, क्योंकि विगत दो दिनों हल्की वर्षा होने के कारण उसम बढ़ गया है, जिससे करीब डेढ़ घंटे तक सफर करने वाले यात्री परेशान रहे।

वहीं यात्रियों का कहना था कि ट्रेन स्टेशन से दूर होने के कारण कोई और साधन भी नहीं मिल पा रहा था, ऐसे में रेलवे द्वारा सुधार करने के बाद रायगढ़ के लिए रवाना किया गया, जिससे अपने पहुंचने के समय से साढ़े चार घंटा देरी से करीब 4:30 बजे रायगढ़ पहुंची है। वहीं यात्रियों का कहना था कि अगर यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से रायगढ़ पहुंचती तो दोपहर करीब एक बजे आ जाती, लेकिन देर से आने के कारण इनका एक दिन का समय खराब हो गया।

17 घंटा देरी से पहुंची आजाद हिंद

गौरतलब हो कि विगत लंबे समय से आजाद हिंद एक्सप्रेस व उत्कल एक्सप्रेस की परिचालन इस कदर बिगड़ी है कि इसमें सफर करने वाले यात्री परेशान हो जा रहे हैं। वहीं आजाद हिंद एक्सप्रेस जिसको शुक्रवार को शाम करीब 6:30 बजे रायगढ़ पहुंचना था I

लेकिन यह ट्रेन करीब 17 घंटा देरी से शनिवार को दोपहर करीब एक बजे रायगढ़ स्टेशन पहुंची, वहीं ऋषिकेश से चलकर पूरी तक जाने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस के रायगढ़ पहुंचने का समय सुबह 11:30 बजे है, लेकिन यह ट्रेन भी शाम करीब 6 बजे पहुंची है। ऐसे में रायगढ़ से सफर करने वाले यात्रियों को घंटों प्लेटफार्म में बैठकर टे्रनों का इंतजार करना पड़ा।