BIG BREAKING : अवैध खनन से लदे छह डम्परों को पुलिस ने किया जप्त

BIG BREAKING : अवैध खनन से लदे छह डम्परों को पुलिस ने किया जप्त

June 24, 2023 Off By NN Express

0. गयास फारूक़ टांडा ज़िला रामपुर

UP NEWS: क्षेत्र में खनन का धंधा रुकने के नाम नही ले रहा है। अफसरान अवैध खनन को रोक पाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।अधिकारी कार्रवाई के नाम पर कभी कभार अभियान चलाकर कुछ वाहनों को सीज कर देते हैं।लेकिन बड़े-बड़े माफिया पर पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई नही कर रहा है। इससे इन माफिया के हौंसले बुलंद है।नतीजतन अवैध खनन का धंधा खूब फल फूल रहा है।

खनन माफिया क़ानूनी कार्रवाई से बचने के लिए नम्बर प्लेट पर काली स्याही लगा देते हैं।शुक्रवार को उपजिलाधिकारी ने अवैध खनन से लदे छह डम्परों को पकड़ा है।जिन्हें मंडी समिति परिसर में खड़ा कर दिया गया है। क्षेत्र में अवैध खनन के धंधे को प्रशासनिक अधिकारी रोकपाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। शाम हो या फिर रात घाटों पर जमकर जेसीबी से डंपर और ट्रैक्टर ट्रालियों से खनन किया जा रहा है।

इस पर रोक लगाने के लिए जिलाधिकारी ने जनपद और तहसील स्तर पर टीमें गठित कर खनन पर रोक लगाने के सख्त निर्देश जारी किए हैं। लेकिन यह अधिकारी भी खनन पर पूरी तरह से रोक नही लगा पा रहे हैं। रातों को बड़ी संख्या में अवैध खनन से भरे डंपर और ट्रक मुख्य मार्ग से कोतवाली और एसडीएम आवास के सामने से बेखौफ होकर गुजरते हैं।लेकिन इन्हें रोकने या चेक करने की जहमत तक गवारा नहीं की जाती।जिसके चलते खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं।

शुक्रवार को सुबह अवैध खनन के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान उपजिलाधिकारी डॉक्टर अभिनीत कुमार ने हाईवे पर दौड़ रहे ओवरलोड खनन से भरे छह डंपरों को पकड़ कर सीज करने की कार्रवाई की है।सभी डम्परों की नम्बर प्लेट पर काली स्याही लगी थी। उप जिलाधिकारी अभिनीत कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया गया है।

शुक्रवार को अवैध खनन से भरे वाहनों के खिलाफ नायब तहसीलदार अंकुर अत्तल के साथ पुलिस की मौजूदगी में टांडा-लालपुर मार्ग पर चेकिंग अभियान चलाया गया।जहां खनन से भरे पांच डंपरो को रोककर जांच की गई। जांच के दौरान डंपरों में क्षमता से अधिक मात्रा में ओवरलोड खनन भरा हुआ पाया गया।

इसके अलावा टांडा- दढ़ियाल मार्ग पर भी चैकिंग अभियान चलाया गया।झंडा चोक पर एक ट्रक अवैध खनन से भरा पकड़ा गया। सभी डंपरों को पकड़कर कोतवाली पुलिस के हवाले करते हुए मंडी समिति परिसर में खड़ा कर दिया गया। एसडीएम ने बताया कि मामले की रिपोर्ट जिलाधिकारी और जिला खनन अधिकारी को भेज दी गई है।