मुस्लिम से हिंदू बनी शहनाज, पति के तलाक देने पर बचपन के दोस्त से की शादी….

मुस्लिम से हिंदू बनी शहनाज, पति के तलाक देने पर बचपन के दोस्त से की शादी….

June 23, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में मुस्लिम लड़की ने धर्म बदलकर हिंदू धर्म अपना लिया. मुस्लिम लड़की को शुरू से ही हिंदू धर्म में खास लगाव व अपार आस्था है. वह रोजाना भगवान श्रीकृष्ण का पूजा पाठ करती है. उनके परिवार वालों को यह बात नागवार गुजरी. इसी वजह से उसके पति ने तलाक दे दिया. उसे घर से निकाल दिया. इतना ही नहीं परिवारवालों ने उसके साथ मारपीट भी की. रोजाना की मारपीट से परेशान होकर मुस्लिम लड़की ने अपना धर्म बदल कर हिंदू धर्म अपना लिया.

इसके बाद लड़की ने बरेली के ऋषि मुनि आश्रम में हिंदू लड़के के साथ जाकर शादी कर ली. अब वह शहनाज से आरोही बन गई है. हिंदू लड़के पवन के साथ शादी करके अपने ससुराल चली गई है. शहनाज से हिंदू बनी आरोही ने बताया कि उसे शुरू से ही हिंदू धर्म में आस्था है. हिंदू देवी देवताओं की पूजा पाठ भी किया करती है.

माता पिता ने बचपन में किया विरोध

दरअसल, बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र के गांव डेहरी की रहने वाली शहनाज का बचपन से ही हिंदू धर्म में खास आस्था है. वह बचपन से ही भगवान श्रीकृष्ण की पूजा पाठ करती आ रही है. इस बात का उसके माता-पिता शुरू से ही विरोध करते थे. लेकिन माता-पिता ने सोचा कि शादी के बाद वह पूजा पाठ को छोड़ देगी.

पति ने तलाक देकर घर से निकाल दिया

शहनाज के के माता-पिता ने गांव की ही मुस्लिम युवक से शादी कर दी. इसके बावजूद शहनाज ने पूजा पाठ करना बंद नहीं किया. इसका विरोध उसके पति ने किया. उसके साथ जमकर मारपीट की. शहनाज का आरोप है कि उसका पति उसके साथ आए दिन मारपीट करते थे. पूजा पाठ करने को मना करते थे. एक दिन जब उसने इस बात को मना किया तो उसने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. उसके साथ जमकर मारपीट भी करता था.

तभी परेशान होकर शहनाज ने अपना धर्म बदल कर हिंदू धर्म अपना लिया. उसने हिंदू युवक के साथ बरेली के ऋषि मुनि आश्रम में जाकर हिंदू रीति रिवाज से सात फेरे ले लिए. अपने पति पवन से शादी कर वह ससुराल चली गई. अब शहनाज ने अपना हिंदू नाम आरोही रख लिया है.

बचपन के दोस्त पवन से की धर्म बदलकर शादी

बता दें कि आरोही का बचपन से ही हिंदू धर्म के युवक पवन से दोस्ती थी. बहन से वह अपनी सारी बातें शेयर करती थी. जब उसके पति ने तलाक तलाक कहकर उसे घर से निकाल दिया. उसने इस बात की जानकारी अपने दोस्त पवन को दी. इसके बाद पवन और उन दोनों के बीच प्यार हो गया. दोनों ने जीवन भर साथ रहने की वादा किया. पवन ने मंगलसूत्र पहना कर उसकी मांग भर दी. आरोही ने उसे अपने पति के रूप में स्वीकार कर लिया.

बरेली के ऋषि मुनि आश्रम के पंडित संगदार ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पास शहनाज नाम की एक मुस्लिम लड़की आई थी. उसने कहा कि मैं अपने प्रेमी पवन के साथ हिंदू धर्म अपनाकर शादी करना चाहती हूं. इन दोनों ने आश्रम में शादी कर ली. मैंने इनका हवन करके शुद्धिकरण किया. इसके बाद दोनों की शादी कराई. दोनों बहुत खुश हैं.