Patna News: बीच रास्ते में रुकी वंदे भारत ट्रेन, दूसरे इंजन के सहारे पहुंची पटना; 27 जून को PM करेंगे उद्घाटन

Patna News: बीच रास्ते में रुकी वंदे भारत ट्रेन, दूसरे इंजन के सहारे पहुंची पटना; 27 जून को PM करेंगे उद्घाटन

June 23, 2023 Off By NN Express

पटना-रांची के बीच प्रस्तावित वंदे भारत एक्सप्रेस का रैक अभी चेन्नई से पटना पहुंचा भी नहीं था कि बीच रास्ते डीडीयू में इसके इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद दूसरे इंजन से इस ट्रेन को जोड़कर देर रात पटना पहुंचाया गया। हालांकि, इस संबंध में कोई भी अ​​धिकारी बोलने को तैयार नहीं है। पटना-हटिया वंदे भारत ट्रेन 16 कोच वाली होगी। ट्रेन का ट्रायल अगले दो से तीन दिनों में लिया जाएगा।

पहले आठ कोच वाली वंदे भारत ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन इस रूट पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए इसमें कोच संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया। उसी के तहत अब रेलवे की ओर से 16 कोच वाली ट्रेन पटना टू हटिया दौड़ेगी। पूर्व में आई आठ कोच वाली वंदे भारत ट्रेन को इंदौर भेज दी जाएगी। वहीं 16 कोच वाली नई ट्रेन को चेन्नई से पटना लाया जा रहा था। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के पास ट्रेन अचानक रुक गई।

तमाम को​शिशों के बाद भी इसे आगे बढ़ाना संभव नहीं हुआ। इसके बाद डीडीयू के इंजीनियरों से इसकी जांच की। बाद में वहां से एक अतिरिक्त इंजन जोड़कर इसे पटना के लिए रवाना किया गया। बताया गया कि ट्रेनों की आवाजाही के लिए लिहाज से व्यस्त समय होने के कारण ट्रेन को नेउरा के पास थोड़ी देर के लिए साइड किया गया था। खासकर फुलवारी स्टेशन से पटना आने में ही काफी समय लग गया।

शुक्रवार की सुबह वंदे भारत ट्रेन को राजेंद्र नगर कोचिंग कांप्लेक्स में भेज दिया जाएगा। बता दें कि दो बार पहले ही पटना से हटिया वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल हो चुका है। दोनों बार ट्रायल सफल रहा है। 27 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पटना-हटिया-पटना वंदे भारत ट्रेन समेत पांच ट्रेनों का उद्घाटन करेंगे। वंदे भारत पटना-हटिया ट्रेन का उद्घाटन वीडियो कांफ्रेंस के जरिए रांची से होना है।

हालांकि, अभी तक ट्रेन के टिकट का मूल्य निर्धारित नहीं किया गया है। स्लैब के मुताबिक एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1,760 रुपये एवं पटना से हटिया जाने के क्रम में भोजन के लिए 460 रुपये है। वहीं, हटिया से पटना आने के क्रम में भोजन के लिए 560 रुपये लगेंगे। एसी चेयर का किराया 860 रुपये वहीं इसके साथ भोजन के लिए चार सौ रुपये अतिरिक्त देने होंगे। हटिया से पटना आने के दौरान भोजन के लिए अधिक पैसे देने होंगे।