WhatsApp Features: इस साल वाट्सऐप में आए 5 कमाल के फीचर्स, क्या आपने किया चेक?

WhatsApp Features: इस साल वाट्सऐप में आए 5 कमाल के फीचर्स, क्या आपने किया चेक?

June 21, 2023 Off By NN Express

WhatsApp Features 2023: यूजर्स के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए व्हाट्सऐप नए-नए फीचर्स पर काम करता रहता है. बता दें कि 2023 में अब तक कंपनी यूजर्स के लिए 5 फीचर्स को रोलआउट कर चुकी है, हम आज आप लोगों को बताएंगे कि इस साल अब तक कौन-कौन से फीचर्स आप लोगों के लिए जारी किए जा चुके हैं.

मल्टीपल अकाउंट फीचर

कई सालों से यूजर्स इस फीचर का इंतजार कर रहे थे. मल्टीपल डिवाइस फीचर के आने से अब यूजर्स अपने एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस पर चला सकते हैं. नए डिवाइस पर अकाउंट चलाने के लिए आपको अपने दूसरे डिवाइस पर जब फोन नंबर डालने के लिए स्क्रीन दिखाई देगी तो आपको ऊपर की तरफ राइट साइड में थ्री डॉट पर क्लिक करना है, यहां आपको Link To Existing Account पर क्लिक करना होगा.

चैट लॉक

पहले यूजर्स को चैट हाइड करने के लिए या तो चैट को आर्काइव करना पड़ता था या फिर व्हाट्सऐप को ही लॉक करना पड़ता था, लेकिन यूजर्स की इस परेशानी को दूर करते हुए कंपनी ने चैट को ही लॉक करने का फीचर रोलआउट कर दिया है. चैट लॉक करने के लिए आपको सामने वाले व्यक्ति की चैट ओपन करने के बाद उनके नाम पर क्लिक करना है, नाम पर क्लिक करने के बाद नीचे स्क्रॉल करें यहां आपको चैट लॉक ऑप्शन दिखाई दे जाएगा.

एडिट मैसेज

2023 में व्हाट्सऐप ने एक और कमाल का फीचर ऐप में जोड़ा है और इस फीचर का नाम है एडिट मैसेज. इस फीचर के आने से पहले अगर मैसेज भेजने में कुछ भी गलती हो जाती थी तो मैसेज ही डिलीट करना पड़ता था लेकिन अब इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को 15 मिनट के भीतर ही मैसेज को एडिट करने की सुविधा मिलती है. आउट किया था. इस फीचर के आने से अब यूजर्स केवल बोलकर अपनी आवाज में भी 30 सेकंड तक का स्टेटस सेट कर सकते हैं.

स्टेटस लिंक प्रीव्यू

अगर कोई भी यूजर स्टेटस पर कोई भी लिंक पेस्ट करता है तो अब इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप यूआरएल को फैच कर थंबनेल या फिर यूआरआल में लगी फीचर इमेज को दिखाता है.

वॉइस स्टेटस

व्हाट्सऐप पर यूजर्स को स्टेटस डालने के लिए अब टाइप करने की जरूरत नहीं है. यूजर्स की सुविधा के लिए कंपनी ने इस साल वॉइस स्टेटस फीचर को भी रोल