पिता की दाह संस्कार करने आये 2 बेटों को लगी “लू” , एक की मौत….

पिता की दाह संस्कार करने आये 2 बेटों को लगी “लू” , एक की मौत….

June 19, 2023 Off By NN Express

पटना, 19 जून I बिहार के बक्सर में हीट वेव की वजह से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई. जबकि तीसरा शख्स भी अस्पताल में भर्ती है. बताया जा रहा है कि भोजपुर जिले के दीघा गांव के रहने वाले राजनाथ सिंह की मौत लू लगने से हो गई थी. इसके बाद परिजन उनके दाह संस्कार में पहुंचे थे.

राजनाथ सिंह के दो बेटे भी दाह संस्कार में पहुंचे थे. इस दौरान उनके दोनों बेटे भी हिट वेव की चपेट में आ गए. दोनों की स्थिति बिगड़ने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां हालत बिगड़ने के बाद उन्हें पटना रेफर किया गया. जहां इलाज के लिए ले जाने के दौरान रास्ते में एक भाई की मौत हो गई. दूसरे बेटे को पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं.

बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह के मुखाग्नि देने के कुछ ही देर बाद बड़े बेटे विनय कुमार सिंह वहीं अचेत होकर गिर गए. इसके कुछ देर बाद ही छोटे भाई अजीत कुमार भी वहीं गिर गए. दोनों भाई की हालत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है.

सीवान में दारोगा की मौत

यहां स्थिति खराब होने की वजह से उन्हें परिजन बनारस लेकर जा रहे थे लेकिन रास्ते में एक भाई की मौत हो गई जिसके बाद पररिजन वापल लेकर बक्सर आ गए फिर पटना में उन्हें भर्ती कराया. बिहार में हीट वेव की वजह से करीब 45 लोगों की मौत हो गई है.

अकेले भोजपुर जिले में 35 से ज्यादा लोगों की मौत की बात कही जा रही है. बिहार के सीवान में एक एक दारोगा की लू लगने की वजह से मौत हो गई. सीवान के हुसैनगंज थाने में पदस्थापित दारोगा कलामुद्दीन खान दो दिन से बीमार थे 18 जून की रात में कुक उन्हें जब खाना देने के लिए गया था वह बेसुध अवस्था में मिले.

10 दिन पहले ही हुई थी तैनाती

इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई. कलामुद्दीन खान हतास जिले के रहने वाले थे और हुसैनगंज थाने में पीटीसी दारोगा के पद पर तैनात थे. उनकी मौत के बारे में सीवान सदर अस्पताल के डॉक्टर अनूप दुबे बताया कि कलामुद्दीन खान के शरीर का टेंपरेचर 108.0 F तक पहुंच गया था. सोमवार को सीवान पुलिस लाइन में उन्हें जिले के पुलिस कप्तान नें अंतिम विदाई दी. 10 दिन पहले ही उनकी सीवान जिले में पोस्टिंग हुई थी.