CG NEWS : मतांतरण करवा रही महिलाओं को भीड़ ने जमकर पीटा

CG NEWS : मतांतरण करवा रही महिलाओं को भीड़ ने जमकर पीटा

June 18, 2023 Off By NN Express

दुर्ग, 18 जून  शहर के मोहन नगर क्षेत्र के उरला में मतांतरण के दौरान एक महिला और एक युवती की महिलाओं ने पिटाई कर दी। वहीं मतांतरण करवा रही मुख्य महिला मौके से फरार हो गई थी।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने लाया गया। जहां दोनों पक्षों ने शिकायत करने से मना कर दिया था लेकिन, तीन बाद दोनों पक्षों ने इसकी शिकायत की है। अब पुलिस ने फिर से मामले की जांच शुरू की है।

मतांतरण करवाने वाली मुख्य महिला मौके से हो गई थी फरार

घटना मंगलवार की है। उरला बस्ती में चितरेखा साहू अपने घर पर प्रार्थना सभा कर रही थी। लोगों का आरोप था कि चित्रलेखा, उसके साथ उपस्थित एक महिला और एक युवती भी लोगों को मतांतरण के लिए उकसा रही थी। बस्ती के लोग चितरेखा के घर पर पहुंचे तो चितरेखा ने बस्ती में रहने वाली तुलेश्वरी निर्मलकर पर हंसिया चला दिया। जिससे उसके हाथ की एक अंगुली कट गई।

इसके बाद भीड़ आक्रोशित हो उठी और विवाद शुरू हो गया। भीड़ के आक्रोश को देखकर चितरेखा फरार हो गई। वहीं उसके घर पर पहुंची महिला व युवती को लोगों ने पकड़ लिया। बस्ती की महिलाओं ने दोनों की जमकर धुनाई की।

दोनों पक्षों ने शिकायत की, अब पुलिस ने फिर से मामले की जांच शुरू की

लोगों का आरोप था कि ये लोग प्रार्थना सभा के नाम पर लोगों को मतांतरित करवा रहे हैं। उन्हें प्रलोभन और लालच दिए जा रहे हैं। मंगलवार को धर्मांतरण मुक्त छत्तीसगढ़ संगठन, बजरंग दल और स्थानीय लोगों ने एसपी शलभ कुमार सिन्हा से मिलकर इस घटना की शिकायत कर चितरेखा साहू व अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

चितरेखा साहू पर आरोप लगाया गया है कि वो अपने घर पर आंगनबाड़ी के बच्चों को पढ़ाती है और स्कूल में मध्याह्न भोजन बनाती है। दोनों जगहों पर वो बच्चों को मतांरित करने का प्रयास करती है। वहीं चितरेखा साहू ने मोहन नगर थाना में शिकायत की है कि वो अपने घर पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रार्थना सभा कर रही थी।

जहां पर उसके मोहल्ले की कौशल्या साहू, शकुन निर्मलकर, जयश्री साहू और प्रफुल पटेल ने मारपीट की। इस मामले में मोहन नगर थाना प्रभारी विपिन रंगारी ने कहा कि मारपीट की शिकायत मिली है। शिकायत की जांच की जा रही है। इसके बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।