जलती चिता को पानी डालकर बुझाया, अधजला शव निकाला बाहर, पढ़ें क्यों पुलिस ने उठाया ऐसा कदम….

जलती चिता को पानी डालकर बुझाया, अधजला शव निकाला बाहर, पढ़ें क्यों पुलिस ने उठाया ऐसा कदम….

June 17, 2023 Off By NN Express

थाना आदर्श नगर पुलिस ने तिगांव मार्ग स्थित शवदाह गृह में एक महिला का अधजला शव चिता से बाहर निकाला। जलती चिता को पानी डाल कर बुझाया। पुलिस को बिना सूचना दिए पति और उसके घरवालों ने सबूत नष्ट करने के लिए महिला की चिता को आग लगा दी। नेहरू कॉलोनी के रहने वाले बिजेंद्र ने थाना आदर्श नगर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने अपनी 27 वर्षीय बेटी सविता की शादी 2015 में गौंछी के रहने वाले रवि से की थी।

सविता ने 2018 में रवि को तलाक दे दिया। इसके बाद सविता ने अपनी मर्जी से शादी आदर्श नगर के रहने वाले कृष्ण से कर ली। कृष्ण सविता को दहेज लाने के लिए परेशान करता था।

सविता का दूसरा पति कम देखभाल करता था

वे दूसरी शादी करने के कारण सविता की कम देख-रेख करते थे। सविता बीमार थी, तो उससे मिलने वह अस्पताल में गया था।

पिता बिजेंद्र का कहना है कि एक महीने पहले उनकी सविता से फोन पर बातचीत हुई थी। 16 जून शुक्रवार को सूचना मिली कि सविता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जिसे अंतिम संस्कार के लिए तिगांव शवदाह गृह लेकर गए हैं।

पिता ने पुलिस को दी बेटी की मौत की सूचना

इसके बारे में पिता ने आदर्श नगर थाना पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने तिगांव मार्ग स्थित शवदाह गृह में पहुंच कर चिता को पानी डाल कर बुझाया। तब तक सविता के सिर के बाल और पांव जल चुके थे। उसके गले पर फांसी का निशान बना हुआ था।

पिता का आरोप है कि उसकी बेटी सविता को पति कृष्ण ने मार कर फांसी पर लटकाया है। पुलिस ने पति कृष्ण को हिरासत में ले लिया और उसके खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सविता का बादशाह खान अस्पताल में पोस्टमार्टम करा दिया है।