मुस्‍लिम युवक और महिला दरोगा ने शादी करने को लेकर SDM कोर्ट में दी अर्जी; भाई बोला- मेरी बहन का दिमाग ठीक नहीं

मुस्‍लिम युवक और महिला दरोगा ने शादी करने को लेकर SDM कोर्ट में दी अर्जी; भाई बोला- मेरी बहन का दिमाग ठीक नहीं

June 17, 2023 Off By NN Express

Bareilly News : गैर संप्रदाय के प्रॉपर्टी डीलर व महिला दारोगा की शादी की अर्जी से शुक्रवार को बरेली से लेकर मेरठ तक सनसनी फैल गई। एसडीएम सदर के वहां पहुंची अर्जी की जानकारी जब महिला दारोगा के भाई को हुई तो उसके तले पैरों तले जमीन खिसक गई। वह बरेली पहुंचे और एसडीएम सदर के वहां पड़ी अर्जी पर आपत्ति लगा दी।

कहा कि बहन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। मुस्लिम युवक ने तय षडयंत्र से लव जेहाद का शिकार बनाने के लिए बहन को फंसाया है। महिला दारोगा वर्तमान में शहर के एक थाने में तैनात है। पूर्व में वह बहेड़ी में तैनात रह चुकी हैं।

बहेड़ी का रहने वाला है युवक  

मुस्लिम युवक बहेड़ी कस्बे का रहने वाला है। वह प्रॉपर्टी डीलर है। टैक्सी के साथ लकड़ी का भी उसका काम है। विवाह अधिकारी/ एसडीएम सदर प्रत्यूष पांडेय के कार्यालय में मुस्लिम युवक ने 17 मई को महिला दारोगा से विशेष विवाह अधिनियम 1954 के तहत शादी के लिए अर्जी दी।

बताया कि वह बहेड़ी कस्बे का निवासी है। वर्तमान में वह कोतवाली क्षेत्र में रह रहा है। महिला दारोगा का उसने मूल पता मेरठ एवं वर्तमान पता इज्जतनगर बताया। इस अर्जी पर एसडीएम सदर कार्यालय से एसएसपी, तहसीलदार बहेड़ी, तहसीलदार सदर व बहेड़ी, कोतवाली व इज्जतनगर पुलिस से 13 जून को पत्र लिखा गया।।

बाकायदा, यह पूछा गया कि उक्त विवाह प्रस्ताव के संबंध में किसी संप्रदाय विशेष काे कोई आपत्ति तो नहीं और रिपोर्ट मांगी गई। नियमानुसार, महिला दारोगा के तय पते पर भी पत्र भेजा गया। स्वजन की आपत्ति व अनापत्ति मांगी गई। मुस्लिम युवक के साथ बेटी की शादी पर स्वजन हैरत में पड़ गए।

भाई बोला- बहन की मानसिक स्‍थ‍ित‍ि ठीक नहीं 

शुक्रवार को मेरठ से महिला दारोगा का भाई बरेली पहुंचा। संबंधित अर्जी पर विवाह अधिकारी/ एसडीएम सदर कार्यालय में आपत्ति दायर की। बताया कि बहन की बीते एक साल से मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

मुस्लिम युवक ने अपनी दूषित मानसिकता का प्रयोग कर बहन को लव जिहाद का शिकार बनाया है। विवाह आवेदन पर खुद व स्वजन की ओर से आपत्ति दायर की। पुलिस अधिकारियों के यहां भी मामले में शिकायती पत्र दिया। हालांकि विभाग से मामला जुड़ा होने के चलते अफसर इन्कार करते रहे।

हंगामे के अंदेशे को लेकर अफसरों के घनघनाते रहे फोन

जानकारी में सामने आया कि गैर संप्रदाय के युवक की यह हरकत मेरठ में आग की तरह फैल गई। महिला दारोगा का भाई जब बरेली पहुंचा और आपत्ति दायर की, तभी चर्चा फैली की बड़ी संख्या में मेरठ से लोग बरेली पहुंचे हैं।

किसी भी समय बड़ा हंगामा हो सकता है। लिहाजा, अफसरों के पास इस संबंध में फोन घनघनाने लगे। अफसर भी पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी में जुट गए और पुलिस को अलर्ट किया गया। सदर तहसील व आस-पास सादे कपड़ों में पुलिस हर गतिविधि की जानकारी जुटाती नजर आई।

मेरठ के वाॅट्सऐप ग्रुप पर वायरल होने लगी तस्वीरें

बरेली में गहमागहमी बची ही हुई थी कि इस बीच मेरठ में भी मामले में तूल पकड़ लिया। महिला दारोगा व मुस्लिम युवक की फोटो वाट्सएप ग्रुपों पर प्रसारित होने लगी। बाकायदा, लिखा गया कि 2017 की महिला दारोगा अब बरेली के मुस्लिम युवक की बीबी बनने जा रहीं हैं। यह पोस्ट प्रसारित होते-होते बरेली के ग्रुपों पर भी पहुंच गई।

हिंदू संगठनों के हंगामे की सूचना पर पुलिस चौकन्ना

पूरे घटनाक्रम के साथ शुक्रवार को ही चर्चा फैल गई कि मामले में हिंदू संगठन हंगामे की तैयारी में हैं। पूरा इन इसी असमंजस की स्थिति में बीता। शाम हो गई। माहौल शांतिपूर्ण रहा। फिर भी कोतवाली, इज्जतनगर व बहेड़ी पुलिस को विशेष रूप से अलर्ट किया गया है जिससे किसी भी दशा में माहौल ना खराब होने पाए।