‘शादी है, चलो पार्टी करते हैं’, बहाने से बुलाकर होमगार्ड ने की हत्या, मंगेतर से अफेयर के शक में मार डाला युवक

‘शादी है, चलो पार्टी करते हैं’, बहाने से बुलाकर होमगार्ड ने की हत्या, मंगेतर से अफेयर के शक में मार डाला युवक

June 17, 2023 Off By NN Express

तीन दिन से लापता हसायन के आकाश की  हत्या के मामले में आरोपित होमगार्ड और उसके साथी को पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया है। होमगार्ड की 23 जून को शादी थी, जिसकी पार्टी के बहाने वह आकाश को बुलाकर ले गया था। गांव के ही एक अन्य युवक के सहयोग से ईंटों से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव खेत में फेंक दिया। आरोपित होमगार्ड को शक था कि आकाश के उसकी मंगेतर से प्रेम संबंध थे।

तीन दिन पहले हुआ था लापता युवक

हसायन कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला दली निवासी 22 वर्षीय आकाश के पिता देवेंद्र सिंह मजदूरी करते हैं। आकाश पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर का था। वह सलेमपुर औद्योगिक आस्थान स्थित दुग्ध उत्पाद फैक्ट्री में कार्यरत था। देवेंद्र सिंह के हाथरस जंक्शन में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि नगला सरदा निवासी होमगार्ड साहिल से आकाश की दोस्ती थी। साहिल की 23 जून को शादी है। साहिल को शक था कि आकाश के उसकी होने वाली पत्नी से प्रेम संबंध थे। इसी के चलते उसने 13 जून को आकाश को फोन किया और कहा कि कार्ड देने वह घर आ रहा है। वह आकाश के गांव नगला दली पहुंचा।

ठेके पर पहुंचकर खरीदी शराब

साहिल के साथ उसका दोस्त विवेक भी था। दोनाें एक ही गांव के रहने वाले हैं। आकाश के घर पहुंचकर साहिल ने उससे कहा कि शादी है, चलो पार्टी करते हैं। दोनों आकाश को बाइक पर बैठाकर साथ ले गए। सलेमपुर-हसायन रोड पर रेलवे क्रासिंग के पास ठेके से उन्होंने शराब ली। थोड़ी दूरी पर बैठकर रात में शराब पी। इसी दौरान साहिल आकाश से झगड़ने लगा। साहिल और विवेक ने ईंटों से कई प्रहार कर उसे लहूलुहान कर दिया। इसके बाद गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया।

शव को खेत में डालकर भाग गए

दोनों उसके शव को पास के ही बाजरा के खेत में डालकर भाग गए। स्वजन ने पुलिस को बताया कि आकाश को साहिल और विवेक बुलाकर ले गए थे। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने हत्या की बात स्वीकार कर ली। एसएचओ गिरीश चंद्र गौतम के अनुसार दाेनों आरोपितों की निशानदेही पर शव को बरामद किया गया। दाेनों को जेल भेज दिया गया है।

होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए लिखा युवक की हत्या के मामले में आरोपित साहिल होमगार्ड था और सासनी में ट्रैफिक व्यवस्था में लगा हुआ था। उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए एसपी ने विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखा है।