Viral on Social Media : यूनिवर्सिटी ने कुत्ते को दी डिप्लोमा की डिग्री, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Viral on Social Media : यूनिवर्सिटी ने कुत्ते को दी डिप्लोमा की डिग्री, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

June 14, 2023 Off By NN Express

Viral on Social Media : सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहा है. हम आपके साथ वीडियो शेयर करने जा रहे हैं. वो अपने आप में हैरान करने वाला है. क्या आप विश्वास करेंगे अगर हम आपसे कहे कि एक कुत्ते को डिप्लोमा की डिग्री दी गई है? अब आप सोच रहे होंगे कि क्या कुत्ते भी पढ़ने लगे? जी हां बिल्कुल एक कुत्ते को यूनिवर्सिटी ने डिप्लोमा की डिग्री प्रदान की है. इस बात की पुष्टि के साथ ये पोस्ट वायरल हो रहा है.

कुत्ते को मिला डिप्लोमा की डिग्री


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कुत्ता अपनी मालकिन के साथ नजर आ रहा है. दोनों स्टेज पर अपनी डिग्री लेने के लिए आए हैं. वीडियो में आगे देखेंगे कि कुत्ते को डिप्लोमा की डिग्री दी जा रही है. आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कि कुत्ता मुंह में डिग्री ले रहा है. दरअसल आपको बता दें कि कुत्ते को हर रोज अपने मालिक मारियानी के साथ क्लास करने की वजह से डिग्री दी गई है. आप वीडियो में देख सकते हैं कि कुत्ते का मालकिन व्हीलचेयर पर निर्भर हैं. कुत्ता अपने मालिक के साथ हर रोज क्लास में जाता था, जिसके कारण यूनिवर्सिटी ने ये फैसला लिया.

यूनिवर्सिटी की तारीफ लोगों ने की


इस वीडियो को सेटन हॉल कॉलेज के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो को 1800 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि यह सबसे प्यारी चीज है जो मैंने कभी नहीं देखी थी. मैंने सबके साथ खुशी मनाई. एक यूजर ने लिखा कि सेटन हॉल अब एक कुत्ते को डिग्री देने के साथ ग्रीनडेल कम्युनिटी कॉलेज में शामिल हो गया. एक यूजर ने लिखा कि ये बड़ी बात है कि कॉलेज ने साहसिक कदम उठाया है.