The Kerala Story जैसा कांड, मेडिकल छात्राओं को लगाई नशे की लत, खेला घिनौना खेल….

The Kerala Story जैसा कांड, मेडिकल छात्राओं को लगाई नशे की लत, खेला घिनौना खेल….

June 13, 2023 Off By NN Express

Love Jihad: डोईवाला कोतवाली पुलिस ने मुस्लिम युवक के खिलाफ हिंदू युवती के साथ संबंध बनाने, मतांतरण करवाने और शादी करने के दबाव बनाने के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इसके साथ ही पुलिस की ओर से इस प्रकरण में दो अन्य मुकदमे दर्ज किए हैं। इसमें एक मुकदमा आरोपित के साथ मारपीट करने और दूसरा आराेपित व उसके साथियों की ओर से मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

छात्राओं को नशे का आदी बनाने और शारीरिक शोषण करने का मामला

रविवार रात्रि मुस्लिम युवक आरोपित आसिफ मनान निवासी डोईवाला पर मेडिकल की तीन छात्राओं को नशे का आदी बनाने और उनका शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया था। इस मामले में डोईवाला कोतवाली में काफी हंगामा भी हुआ। घटनाक्रम के दूसरे दिन भी पूरे दिन इस मामले में विवाद चलता रहा।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि भाजपा युवा मोर्चा प्रभारी प्रकाश महेश पंत की तहरीर के आधार पर आसिफ मनान निवासी डोईवाला पर हिंदू युवती के साथ संबंध बनाने, हिंदू युवतियों का जबरन मतांतरण व शादी करने के दबाव बनाने की शिकायत पर उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

इसी के साथ युवा मोर्चा आईटी प्रभारी व संस्थापक हनुमान चालीसा टोली नेता सुबोध नौटियाल की तहरीर पर शाहरुख व उसके साथी आरिफ ( राष्ट्रीय प्रवक्ता एनएसयूआइ) निवासी कुडकावाला पर मारपीट गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं साहिल अली निवासी भोगपुर की तहरीर के आधार पर नरेश उनियाल प्रदीप नेगी जेटली(सभासद), वैभव पाल, नितिन पवार, सुबोध नौटियाल व अन्य पर दुकान में घुसकर मारपीट करने आदि की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तीनों ही मामलों की जांच की जा रही है।

आपत्तिजनक फोटो वीडियो के जरिए छात्रा पर बना रहा था दबाव

  1. युवती मेडिकल (बीडीएस) की छात्रा है, वह एक किराए के घर पर रहती है। मेडिकल की छात्रा के साथ मुस्लिम युवक पिछले तीन महीनों से उसके संपर्क में था।
  2. हिदू संगठन नेताओं के अनुसार युवती से संपर्क उसने युवती के मित्र अपने एक अन्य मुस्लिम दोस्त के जरिए छात्रा से दोस्ती बढ़ाकर किया था।
  3. इसके बाद धीरे-धीरे उसने युवती को नशे की लत लगाई और उससे दोस्ती कर ली। जिसके बाद युवती का और युवक का एक दूसरे के यहां आना जाना प्रारंभ हो गया। 
  4. बताया जा रहा है कि युवती का कुछ समय रिश्ता भी तय हो गया था। जिसको लेकर मुस्लिम युवक उसको मतांतरण का दबाव बनाकर विवाह करने के लिए कह रहा था।
  5. बात ना मानने पर वह उसके ससुराल पक्ष के लोग को उसकी खुद के साथ खींची आपत्तिजनक फोटो वीडियो देने की धमकी भी दे रहा था। जिसके चलते युवती अधिक परेशान थी।

उसने हिंदू संगठन से जुड़े नेताओं को अपनी समस्या से अवगत कराया था और मदद मांगी थी। जिसके बाद ही हिंदू संगठन के नेताओं ने उक्त युवक की पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले किया था। फिलहाल युवती प्रदेश से बाहर है।

युवक के कई हिंदू युवतियों व नेपाली मूल की युवतियों के साथ संपर्क

वहीं हिंदू संगठनों से जुड़े नेताओं का कहना है कि उक्त युवक विवाहित है और लगातार विदेश भी जाता रहता है। युवक के कई हिंदू युवतियों व नेपाली मूल की युवतियों के साथ संपर्क है और यह एक सिंडिकेट के रूप में कार्य करता है।

साथ ही यह नशे का भी आदि है। पांच महीने तक वह नशा मुक्ति केंद्र में भी रहा था। वहां से वह बीते वर्ष अक्टूबर माह में इलाज करा कर आया है। थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि संबंधित मामले में पुलिस हर पहलू की गहन जांच कर रही है। संबंधित छात्रा के शीघ्र बयान दर्ज कराए जाएंगे।

नशे की लत लगाकर छात्राओं का हो रहा है शोषण

हिंदी फिल्म ‘द केरल फाइल्स’ की कहानी के मिलते जुलते पहलुओं की तरह ही शिक्षा ग्रहण करने अन्य जिलों व प्रदेशों से आई युवतियां नशे की गिरफ्त में आकर शोषण का शिकार हो रही हैं। रविवार रात्रि को डोईवाला में हुए पूरे घटनाक्रम में भी इससे मिलता-जुलता ही मामला सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़ा गया मुस्लिम युवक जो कि नशे का आदि रहा है। वह अपने एक दोस्त के जरिए मेडिकल की एक छात्रा के साथ दोस्ती बनाकर उसे पहले नशे का आदि बनाता है।

फिर उसके साथ कुछ ऐसी तस्वीरें अपने मोबाइल कैमरे में कैद करता है। जिसके बाद वह लड़की इस युवक के गिरफ्त से बाहर नहीं निकल पाती और इसके कहे अनुसार ही काम करती है। वह चाहने के बावजूद भी न ही अपने स्वजन व किसी अन्य को अपनी पीड़ा बता पाती है।

सॉफ्ट कॉर्नर के रूप में किया जा रहा टारगेट

हिंदू संगठन से जुड़े नरेश उनियाल ने बताया कि डोईवाला, देहरादून क्षेत्र में तमाम मेडिकल कॉलेज ऐसे हैं जहां पर बाहरी प्रदेशों व पर्वतीय क्षेत्रों से युवतियां आकर शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। अपने घर परिवार से दूर इन युवतियों को सॉफ्ट कॉर्नर के रूप में टारगेट किया जा रहा है। जिसमें अधिकतर यह फंस भी जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि ऐसे कई और मामले भी हैं जहां पर एक विशेष समुदाय के युवक इन युवतियों को अपने झांसे में फंसा रहे हैं और उन्हें नशे का आदि बनाकर उनका शारीरिक शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन को इस मामले पर गंभीरता से विचार करना होगा। जिससे कि ऐसे मामलों को बढ़ने से रोका जा सके।