Love Jihad In Firozabad : ईशुब खान ने अम‍ित बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया, 5 साल तक क‍िया यौन शोषण, फिर….

Love Jihad In Firozabad : ईशुब खान ने अम‍ित बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया, 5 साल तक क‍िया यौन शोषण, फिर….

June 13, 2023 Off By NN Express

शिकोहाबाद क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है। मैनपुरी निवासी मुस्लिम युवक वहीं की हिंदू युवती को प्रेम में फंसाने के बाद उसके साथ पांच साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था। दोनों कभी नोएडा तो कभी शिकोहाबाद के स्वामीनगर में किराए का कमरा लेकर रहते थे। युवती ने शादी करने का दबाव डाला तो युवक ने मतांतरण करने की शर्त रखी। पीड़िता ने सोमवार को एसपी ग्रामीण को शिकायती पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

ईशुब खान ने अम‍ित बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया

मैनपुरी के एक गांव की निवासी 24 वर्षीय युवती ने बताया कि मैनपुरी, औछा के गांव उदैतपुर निवासी ईशुब खान ने अपना नाम और धर्म छिपाकर पांच वर्ष पहले (25 फरवरी 2018) उसे शादी करने का झांसा द‍िया और नोएडा ले गया था।

उसने अपना नाम अमित बताते हुए प्रेम जाल में फंसाया था। नोएडा में दोनों प्राइवेट फैक्ट्री में काम करते थे। इन दौरान ल‍िव-इन रिलेशनशिप में रह कर युवक उससे दुष्कर्म करता रहा।

शादी के ल‍िए कहा तो मतांतरण का बनाया दबाव

एक पखवाड़ा पहले युवती ने उस पर शादी करने का दबाव बनाया तो युवक ने उससे मतांतरण करने को कहा। काफी दबाव डालने पर आरोपित युवक 25 मई को शिकोहाबाद आ गया। उसने कोर्ट मैरिज करने के लिए युवती को शिकोहाबाद बुलाया। 27 मई को वह भी शिकोहाबाद पहुंच गई, लेकिन युवक कोर्ट मैरिज करने से मुकर गया।

इस पर दोनों के बीच कहासुनी हुई और युवक उसे छोड़ कर चला गया। पीड़िता ने सोमवार शाम को एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह से उनके कार्यालय पर मुलाकात की और आरोपी पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया।

लव ज‍िहाद समेत अन्‍य धाराओं में FIR 

एसपी ने बताया कि आरोपी के खि‍लाफ शिकोहाबाद थाने में लव जिहाद व अन्य धाराओं में प्राथमिकी लिखवाई जा रही है। 2018 में दोनों मैनपुरी के कॉलेज में मिले थे। युवती ने बताया कि उसकी युवक से मुलाकात 2018 में मैनपुरी के कॉलेज में हुई थी। उस समय वह कक्षा 11 की छात्रा थी। युवक भी कॉलेज में आता था। युवक ने नाम छिपाकर वहीं उससे दोस्ती की थी।