CG NEWS : कलेक्टर ने जनचौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्या

CG NEWS : कलेक्टर ने जनचौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्या

June 13, 2023 Off By NN Express

कवर्धा, 13 जून । शासन के मंशानुरूप आमजनों के समस्याओं का प्राथमिकता के साथ शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर जनदर्शन का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में मंगलवार को जिला कार्यालय के सभा कक्ष में जनदर्शन का आयोजन किया गया। जनदर्शन में दूर-दराज से आएं ग्रामीणों आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत किया।

कलेक्टर जनमेजय महोबे ने संबंधित अधिकारियों से प्राप्त आवेदनों पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए शिकायतों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर डॉ. मोनिका कौड़ो उपस्थित थे। जन चौपाल कार्यक्रम में ग्राम बामी निवासी रेखचंद साहू ने अपने आवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि गांव वालों ने लगभग 11 वर्ष से गांव से छोड़ दिया है।

कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए संबंधित एसडीएम को जांच कर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री महोबे ने जिला पंचायत सीईओं कां जांच कर नियमानुसार रेखचंद को मनरेगा में रोजगार दिलाने निर्देशित किया। ग्राम बदना निवासी हीरालाल बैगा ने सीमाकंन के लिए आवेदन दिया। ग्राम चिमरा निवासी हीरालाल पटेल ने नाला का चिहांकन एवं चौड़ीकरण के लिए आवेदन दिया।

कलेक्टर ने तत्काल संबंधित अधिकारी को जांच कर जल्द से जल्द निराकरण करने निर्देशित किया। इसके साथ ही ग्रामीणों ने कलेक्टर से मुलाकात कर राजस्व प्रकरणों के निराकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, पट्टा, आदि से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया तथा त्वरित निराकरण की मांग की।

महोबे ने जन चौपाल में जिले के दूर-दराज से पहुंचे वनांचल, ग्रामीणों की समस्याओं और मांगों को गंभीरता पूर्वक सुनी और नियमानुसार त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। सभी आवेदकों ने भी अपनी समस्या और मांगों से संबंधित आवेदन पत्र कलेक्टर को सौंपे। कलेक्टर महोबे ने ग्रामीणों के विभिन्न समस्या एवं मांगों से संबंधित आवेदन को गंभीरता से लिया और नियमानुसार निराकरण की बात कहीं।