Makeup Hacks: गर्मियों में पसीने की वजह से बिगड़ जाता है आपका मेकअप, तो इन टिप्स से बनाएं इसे स्वेट प्रूफ

Makeup Hacks: गर्मियों में पसीने की वजह से बिगड़ जाता है आपका मेकअप, तो इन टिप्स से बनाएं इसे स्वेट प्रूफ

June 11, 2023 Off By NN Express

Makeup Hacks: गर्मियों का मौसम अपने साथ कई तरह की समस्याएं भी लेकर आता है। सेहत से जुड़ी परेशानियों के साथ ही इस मौसम में कई लोग त्वचा संबंधी समस्याओं से भी परेशान रहते हैं। खास तौर पर इस मौसम में मेकअप करना काफी मुश्किल हो जाता है।

दरअसल, गर्मियों में पसीने की वजह से अक्सर मेकअप मेल्ट होने लगता है, जिससे चाह कर भी परफेक्ट लुक हासिल नहीं हो पाता है। इस मौसम में अक्सर आईलाइनर, फाउंडेशन या लिपस्टिक फिक्स करने में परेशानियां होती हैं।

ऐसे में पसीने की वजह से आपका स्टाइल तो खराब होता ही है, साथ ही इसकी वजह से किसी खास मौके पर शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है। अगर आप भी गर्मियों में इसी तरह की समस्या से जूझ रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में, जिनकी मदद से आप इस मौसम में भी अपने मेकअप को परफेक्ट रख सकते हैं।

गर्मियों में मेकअप को किस तरह बनाएं स्वेट प्रूफ

  • गर्मियों में मेकअप करने से पहले चेहरे पर ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। इसकी मदद से स्किन ऑइली नहीं होगी और चेहरे पर पसीना नजर नहीं आएगा।
  • मेकअप करते समय कॉम्पैक्ट पाउडर के साथ ही सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। इसके लिए किसी पुराने लिक्विड फाउंडेशन बॉक्स में फाउंडेशन और सनस्क्रीन को मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें।
  • पसीने से मेकअप को मेल्ट होने से बचाना है, तो मॉइश्चराइजर लगाने के बाद प्राइमर लगाना न भूलें। इसकी मदद से मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा। साथ ही यह पोर्स को बंद करता है, जिससे चेहरे पर पसीना नहीं आता।
  • चेहरे पर मेकअप की क्रीज से बचना चाहते हैं, तो कोशिश करें कि आप मिनिमम मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप टिंटेड मॉइश्चराइजर और कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • गर्मियों में अपने मेकअप को स्वेटप्रूफ बनाने के लिए मेकअप के साथ ब्रॉन्जर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा और आंखों को ब्राइट बनाने में मदद करता है और इससे आप का लुक वार्म नजर आता है।
  • गर्मियों में अगर आप ज्यादा देर तक अपना मेकअप टिकाए रखना चाहते हैं, तो कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा पाउडर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। उदाहरण के लिए आईशैडो के लिए क्रीम की बजाय आप पाउडर शैडो का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • लिपस्टिक को फैलने से बचाने के लिए हैवी मेट या क्रीम लिपस्टिक लगाने की बजाय लिपबाम का इस्तेमाल करें। इसकी मदद से आप का लुक कलरफुल भी बनेगा और यह फैलेगी भी नहीं।