दूसरे धर्म के लड़के से की शादी तो पिंडदान में जुटे परिजन, शोक संदेश छपवा कर भेजा बेटी के मृत्युभोज का आमंत्रण

दूसरे धर्म के लड़के से की शादी तो पिंडदान में जुटे परिजन, शोक संदेश छपवा कर भेजा बेटी के मृत्युभोज का आमंत्रण

June 11, 2023 Off By NN Express

जबलपुर 11 जून I मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक बड़ी खबर है. यह एक परिवार अपनी जीवित बेटी का ना केवल पिंडदान कर रहा है, बल्कि शोक संदेश छपवाकर बड़ी संख्या में लोगों को मृत्युभोज के लिए आमंत्रित किया है. इस परिवार की बेटी ने हाल के दिनों में एक मुस्लिम युवक से कोर्ट में शादी कर ली थी. बताया जा रहा है कि उसी समय लड़की के परिवार वाले नाराज थे और इसी क्रम में उसके पिंडदान का आयोजन किया गया है. मामला जबलपुर के अमखेरा का है.

इस संबंध में परिवार की ओर से बेटी अनामिका दुबे और उसके पति मोहम्मद एजाज के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत दी थी. बता दें कि अनामिका दुबे ने बीते दो अप्रैल को एजाज से कोर्ट में शादी किया था. इसके बाद अनामिका दुबे उजमा फातिमा बन गई. बताया जा रहा है कि अभी 7 जून को ही दावते वलीमा था, लेकिन इस शादी से नाराज अनामिका के परिजनों ने उसकी मृत्यु की घोषणा करते हुए आज 11 जून रविवार को पिंडदान का आयोजन किया है.

इसके लिए परिवार ने विधिवत कार्ड छपवाया और सभी रिश्तेदारों और ईष्ट मित्रों को भेज कर मृत्यु भोज में आमंत्रित किया है. यह मृत्युभोज नर्मदा तट ग्वारीघाट पर आयोजित किया गया है. जानकारी के मुताबिक युवती अनामिका दुबे उर्फ उजमा फातिमा के भाई अभिषेक दुबे उसका पिंडदान कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि चंद्रिका प्रसाद दुबे की बेटी अनामिका दुबे ने बचपन से ही मोहम्मद एजाज से परिचित थी और दोनों एक दूसरे को प्यार करते थे.

कहा तो यह भी जा रहा है कि जब अनामिका ने एजाज से शादी की तो दोनों के परिवार सहमत थे. लेकिन इस शादी के बाद हिन्दू संगठनों ने हंगामा किया तो परिवार की काफी किरकिरी हुई. इसके बाद अनामिका के पिता ने शोक संदेश छपवाकर अपनी बेटी के पिंडदान का कार्यक्रम आयोजित किया है. उधर, पुलिस ने बताया कि अनामिका के परिवार ने एक शिकायत भी दी थी. इस शिकायत की जांच में पता चला है कि दोनों परिवारों की रजामंदी से यह शादी हुई है.

विवाह के समय अनामिका के परिवार ने एजाज को दहेज भी दिया है. पुलिस के मुताबिक अनामिका और एयाज बचपन से एक दूसरे को जानते हैं और साथ में ही इन्होंने पढ़ाई भी की है. पुलिस के मुताबिक इन दोनों के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग की जानकारी इन दोनों के ही परिवार को थी. शुरुआती दिनों में अनामिका के परिजनों ने थोड़ी आपत्ति जरूर की थी, लेकिन बाद में वह मान गए थे. इसके बाद दोनों ने कोर्ट में शादी रचाई.