Big Breaking : बोरवेल में गिरी मासूम को 55 घंटे बाद निकाला गया, नहीं बच सकी जान….

Big Breaking : बोरवेल में गिरी मासूम को 55 घंटे बाद निकाला गया, नहीं बच सकी जान….

June 8, 2023 Off By NN Express

मध्यप्रदेश : सीहोर में 300 फुट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची को निकाल लिया गया लेकिन जान नहीं बचाया जा सका. करीब 55 घंटे बाद बच्ची को बहार निकाला गया. गुजरात से आई तीन सदस्यीय रोबोटिक टीम ने सृष्टि को बाहर निकाला. रोबोटिक टीम ने हुक के माध्यम से 300 फीट गहरे बोर में फंसी सृष्टि को बाहर निकाल लिया. मौके पर ही एंबुलेंस तैनात थी. सृष्टि के बाहर आते ही उसे जिला अस्पताल ले जाया गया.

गौरतलब है कि सीहोर जिला मुख्यालय के नजदीकी ग्राम मुंगावली में मंगलवार को दोपहर एक बजे घर के बाहर खेल रही सृष्टि कुशवाह, पिता राहुल कुशवाह 300 फीट गहरे बोरवेल गिर गई थी. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर जिला प्रशासन की टीम पहुंच गई थी तो वहीं सृष्टि को सकुशल बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसटीआरएफ की टीम जुट गई थी.

एनडीआरएफ और एसटीआरएफ टीम को सफलता नहीं मिलने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सेना को फोन किया और एक दिन पहले यानि बुधवार को सेना आ गई थी. हालांकि सेना को भी सृष्टि को बाहर निकालने में सफलता नहीं मिल सकी थी. नतीजतन आज सुबह गुजरात से तीन सदस्यीय रोबोटिक टीम आई और बच्ची को निकालने का प्रयास करती रही.

शुरुआत में बच्ची 27 फीट पर फंसी हुई थी, लेकिन खुदाई कार्य के दौरान पत्थर आ जाने की वजह और पोकलेन मशीन से हो रहे कंपन की वजह से बच्ची खिसकते खिसकते 110 फीट पर जा पहुंची है. बाद में सृष्टि 150 फीट नीचे पहुंच गई थी. वहीं बोर में पास ही पोकलेन मशीनों के माध्यम से गड्ढा भी कराया जा रहा था, लेकिन पत्थर आ जाने की वजह से यह कार्य काफी मुश्किलों भरा साबित हो रहा था.