”जब वापस आए तो एक लाख रुपये और बाइक लाना”, यह कहकर पत्‍नी को घर से निकाल दिया

 ”जब वापस आए तो एक लाख रुपये और बाइक लाना”, यह कहकर पत्‍नी को घर से निकाल दिया

June 4, 2023 Off By NN Express

दहेज में बाइक व एक लाख रुपये की मांग पूरी न करने पर महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला ने पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पति सहित छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

टांडा क्षेत्र के एक गांव की महिला का कहना है कि उसकी शादी पांच साल पहले जिला बदायूं के गांव फैजगंज निवासी अनिल से हुई थी। पिता ने हैसियत के अनुसार तीन लाख रुपये खर्च किए थे।

शादी के बाद उसके एक पुत्र व पुत्री हुई। उसका पति, सास, जेठ आदि कम दहेज लाने का ताना देने लगे। दहेज में बाइक व एक लाख रुपये की मांग करने लगे। मना करने पर उसके साथ मारपीट करते थे। उसका पति उसके साथ गलत संबंध बनाता था।

शिकायत पर 26 मार्च को ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। पत्‍नी ने बताया क‍ि उसके पति ने कहा क‍ि जब वापस तभी आना जब एक लाख रुपये और अपने साथ बाइक लाए। 

मायके आकर बताया तो उन्होंने ससुराल वालों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी मांग पर अड़े रहे। दो मई को घर पर पंचायत हुई। जिसमें पति, जेठ आदि को काफी समझाने प्रयास किया।

विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की। माता पिता व भाई के साथ भी मारपीट की। शिकायत पर जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। महिला ने पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पति अनिल सहित छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।