Big Breaking : गंगा नदी पर बन रहा निर्माणाधीन फोरलेन पुल नदी में गिरा….

Big Breaking : गंगा नदी पर बन रहा निर्माणाधीन फोरलेन पुल नदी में गिरा….

June 4, 2023 Off By NN Express

भागलपुर। ओडिशा बिहार के भागलपुर में रविवार को बड़ा हादसा हुआ. गंगा पर बन रहा सुलतानगंज-अगुवानी फोरलेन पुल फिर भरभराकर नदी में समा गया. जानकारी मिल रही है कि 30 से ज्यादा स्लैब यानी करीब 100 फीट का हिस्सा ढह गया है.

इस पुल का निर्माण खगड़िया और भागलपुर जिलों को जोड़ने के लिए किया जा रहा था. पूल ध्वस्त होने की घटना को लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. इस पुल की लागत करीब 1750 करोड़ रुपये है और यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है.

पिछले साल अप्रैल में भी इस पुल का सेगमेंट गिर गया था. बिहार के भागलपुर में रविवार को बड़ा हादसा हुआ. गंगा पर बन रहा सुलतानगंज-अगुवानी फोरलेन पुल फिर भरभराकर नदी में समा गया. जानकारी मिल रही है कि 30 से ज्यादा स्लैब यानी करीब 100 फीट का हिस्सा ढह गया है.

इस पुल का निर्माण खगड़िया और भागलपुर जिलों को जोड़ने के लिए किया जा रहा था. बिहार के भागलपुर में रविवार को निर्माणाधीन पुल भरभराकर गिर गया. इस हादसे का खौफनाक वीडियो सामने आया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक हादसे में किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन पुल गिरने से मौके पर अफरातफरी मच गई.

खगड़िया -अगुवानी- सुल्तानगंज के बीच बन रहे पुल के टूटने का वीडियो सामने आया है. देखते ही देखते पूरा पुल गंगा नदी में समा गया. हैरानी की बात ये है कि 2 साल पहले भी इस पुल का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया था. 4 साल पहले सीएम नीतीश कुमार ने इस पुल का शिलान्यास किया था.

बताया जा रहा है कि ये पुल 1717 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा था. इस निर्माणाधीन पुल के कुछ हिस्से को अप्रैल में आंधी के कारण भी नुकसान पहुंचा था. खगड़िया -अगुवानी- सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर बन रहा महासेतु का बीच का हिस्सा ध्वस्त हो गया. पुल का उपरी भाग नदी में समा गया है.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि निर्माणाधीन पुल का सुपर स्ट्रक्चर गिरा है. हालांकि अभी तक पुल गिरने की वजह साफ नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि पुल के तीन पाए के ऊपर बना स्ट्रक्चर भरभराकर गिर गया. भागलपुर के सुल्तानगंज में बन रहा यह सेतु खगड़िया और भागलपुर को आपस में जोड़ेगा.

जेडीयू के विधायक ललित मंडल ने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. हम लोग उम्मीद लगा रहे थे कि इस साल नवंबर-दिसंबर में इस पुल का उद्घाटन हो जाएगा, लेकिन इस तरह के हादसे हो रहे हैं ये जांच का विषय है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जबतक इसकी इन्क्वारी नहीं हो जाती, तब तक कुछ भी कहना मुश्किल है.