Elon Musk को लगा एक और झटका! ट्रस्ट और सिक्योरिटी हेड Ella Irwin ने Twitter से दिया इस्तीफा

Elon Musk को लगा एक और झटका! ट्रस्ट और सिक्योरिटी हेड Ella Irwin ने Twitter से दिया इस्तीफा

June 2, 2023 Off By NN Express

जाने माने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter बीते कुछ महीनों में बहुत से बड़े बदलाव को देखा है। अब कंपनी की ट्रस्ट और सुरक्षा प्रमुख एला इरविन ने प्लेटफॉर्म से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि गुरुवार को उन्होंने रॉयटर्स को इसकी जानकारी दी।

इरविन ने नवंबर में ट्रस्ट और सुरक्षा टीम के प्रमुख के रूप में पदभार संभाला था, जब पिछले प्रमुख योएल रोथ ने इस्तीफा दे दिया था।इरविन जून 2022 में ट्विटर से जुड़ी थी।

कंटेंट को लेकर हुई आलोचना

अरबपति एलन मस्क ने अक्टूबर को हासिल किया था, जिसके बाद से  ट्विटर को हानिकारक कंटेंट के खिलाफ ढुलमुल सुरक्षा के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। इरविन अस समय कंपनी को छोड़ रही है, जब प्लेटफॉर्म विज्ञापनदाताओं को बनाए रखने के लिए अनुपयुक्त कंटेंट केसाथ प्रदर्शित होने से सावधान रहने वाले ब्रांडों के साथ संघर्ष कर रहा है।

कौन होगा ट्विटर का CEO?

मस्क ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की कि उन्होंने NBCUniversal के पूर्व विज्ञापन प्रमुख लिंडा याकारिनो को  ट्विटर का नया सीईओ बनने के लिए नियुक्त किया है। जिसपर ट्विटर से टिप्पणी के लिए किए गए ईमेल अनुरोध में एक पूप इमोजी के साथ एक ऑटोमेटेड उत्तर मिला।

हाल ही निकाले गए कई कर्मचारी

मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि इरविन के कंपनी छोड़ने रे साथ ही इनका आंतरिक स्लैक अकाउंट निष्क्रिय हो गया है। मस्क के अधिग्रहण के बाद से, ट्विटर ने लागत में कटौती की है और हजारों कर्मचारियों को हटा दिया है, जिनमें हानिकारक और अवैध कंटेटं को रोकने, चुनाव अखंडता की रक्षा करने और साइट पर सटीक जानकारी देने के प्रयासों पर काम करने वाले कई कर्मचारी शामिल हैं।

मस्क ने कम्युनिटी नोट्स नामक एक सुविधा को बढ़ावा दिया है, जो ट्विटर पर भ्रामक जानकारी से निपटने के तरीके के रूप में यूडर्स को ट्वीट्स में संदर्भ जोड़ने की सुविधा देता है।