WTC फाइनल में यह खिलाड़ी बन सकता था X- Factor, रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठाए सवाल

WTC फाइनल में यह खिलाड़ी बन सकता था X- Factor, रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठाए सवाल

June 1, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली । विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के लिए टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया टीम तैयार है। 7 जून से लंदन के द ओवल ग्राउंड में होने वाले घमासान मुकाबले से पहले दोनों टीमें के खिलाड़ी प्रैक्टिश सत्र में पसीना बहा रहे हैं। इस मैच से पहले यशस्वी जायसवाल जैसे बल्लेबाज भी प्रैक्टिस सत्र के दौरान खूब मेहनत कर रहे हैं। उन्हें रुतुराज गायकवाड़ की जगह टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।

इस महामुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने एक दिलचस्प बात कही। उन्होंने कहा कि डब्लूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं से चूक हो गई। उन्होंने कहा कि इस मैच में टीम इंडिया के हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया जा सकता था। बता दें कि साल 2018 से हार्दिक पांड्या को टेस्ट मैच टीम में शामिल नहीं किया गया है।

हार्दिक को डब्लूटीसी फाइनल टीम में जगह मिलनी चाहिए थी: पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने कहा कि टेस्ट मैच में खेलना फिलहाल हार्दिक के लिए काफी मुश्किल है। लेकिन, इतने महत्वपूर्ण मैच में उन्हें खेलना चाहिए था। पोंटिंग ने आगे कहा,”हार्दिक लगातार आईपीएल में गेंदबाजी कर रहे थे और वो तेज गति से गेंदबाजी कर रहे थे। वो इस मैच में एक्स-फैक्टर साबित हो सकते थे।

मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं: हार्दिक पांड्या

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले हार्दिक से टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर सवाल पूछे गए थे। इस सवाल पर हार्दिक ने कहा था,”मैं ऐसा खिलाड़ी हूं जो किसी और की जगह लेने के लिए नहीं बल्कि अपनी जगह वापस लेने के लिए खेलता हूं। अगर मैंने अपने बेस्ट नहीं दिया और टीम में किसी और की जगह ले ली तो वो बिल्कुल गलत है। मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना है। मैं टेस्ट में अपनी जगह हासिल करने की पूरी कोशिश करूंगा।”