KORBA NEWS : रावी वर्मा को शास्त्रीय संगीत नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति पर पुणे में मिला चेयरमैन अवार्ड

KORBA NEWS : रावी वर्मा को शास्त्रीय संगीत नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति पर पुणे में मिला चेयरमैन अवार्ड

May 29, 2023 Off By NN Express

कोरबा,28 मई । नृत्य, संगीत व वाद्य कला की बाल प्रतिभाओं से लगातार कोरबा जिला गौरवान्वित होता आ रहा है। एक बार फिर भी यह गौरव DPS बालको में अध्ययनरत 6 वीं कक्षा की छात्रा रावी वर्मा ने अपनी उत्कृष्ट प्रस्तुति से जिले को दिलाया है। यह उपलब्धि पुणे में आयोजित 19वें सांस्कृतिक कला मंच में भाग लेते हुए रावी ने एकल कत्थक नृत्य में पूरे देश में चैयरमेन अवार्ड (कथक) थाईलेड अंतराष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई है I

सांस्कृतिक कला मंच में कोरबा छत्तीसगढ़ ही नहीं वरन देश के विभिन्न राज्यों से अलग-अलग विधा में प्रस्तुति देने कलाकार पहुंचे थे। रावी को शास्त्रीय संगीत नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति पर निर्णायकों के निर्णय उपरांत आयोजन समिति द्वारा तीसरे स्थान के साथ चेयरमैन अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। अमित वर्मा, (बालकों) कर्मचारी है, माता दुर्गा वर्मा (शिक्षिका) है अमित वर्मा की पुत्री रावी की रुचि से बचपन से ही नृत्य व खेल के प्रति रही है। उसकी रूचि को देखते हुए उसे नृत्य व संगीत के गुरु रंजीत नायक द्वारा कला की तकनीकियों से रूबरू कराया जा रहा है।

बीते 5 साल से वह नृत्य का अभ्यास कर रही है। यही वजह है कि 19 से 24 मई तक पुणे में आयोजित राष्ट्रीय आयोजन में रावी का ने मुकाम बनाया है। जिसे देखते हुए उसका चयन दिसंबर के अगले सप्ताह में थाईलैंड पटाया में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय नृत्य कला के लिए किया गया। अपने गुरु व परिजनों को सफलता का श्रेय देने वाली रावी ने बताया कि वह अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए सफलता पाने कठिन अभ्यास करेगी।