CG BREAKING : लाइब्रेरी में लगी आग, पढ़ रहे स्टूडेंट्स के बीच मचा हड़कंप….

CG BREAKING : लाइब्रेरी में लगी आग, पढ़ रहे स्टूडेंट्स के बीच मचा हड़कंप….

May 25, 2023 Off By NN Express

बिलासपुर, 25 मई । बिलासपुर के सेंट्रल लाइब्रेरी में बिजली की शार्ट सर्किट चिंगारी उठी और फिर पटाखों की तरह विस्फोट होने लगा। इस हादसे के दौरान स्टूडेंट्स दहशत में इधर-उधर भागते रहे। हालांकि, आग से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन, बड़ा हादसा टल गया। नगर निगम ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सरकंडा में सेंट्रल लाइब्रेरी बनाया है, जहां रोज बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स पढ़ने जाते हैं। तीन मंजिला लाइब्रेरी के बेसमेंट में फ्यूज सेंटर बना है। बुधवार दोपहर फ्यूज सर्किट में अचानक चिंगारी उठी और शार्टसर्किट के पटाखों की तरह लगातार विस्फोट होने लगा।

बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी में लगातार एसी चालू रहने की वजह से बिजली में ओवरलोड हुआ होगा और वायरिंग में शार्ट सर्किट लग गया होगा। बिजली की शार्ट सर्किट का नजारा ऐसा था कि पटाखों की तरह लगातार चिंगारी और विस्फोट हो रहा था, जिसे देखकर वहां मौजूद स्टूडेंट्स दहशत में आ गए।

इस घटना की जानकारी वहां के कर्मचारियों को दी गई। देखते ही देखते कर्मचारी भी वहां पहुंच गए। उन्होंने बिजली कर्मियों को बुला लिया। हालांकि, चिंगारी निकलने और विस्फोट के बाद आग नहीं लगी। इस दौरान बिजली सप्लाई बंद कर कर्मचारियों ने उसे दुरुस्त किया।