CG CRIME : 12 चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार, साढ़े 3 लाख का सामान बरामद….

CG CRIME : 12 चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार, साढ़े 3 लाख का सामान बरामद….

May 24, 2023 Off By NN Express

बलौदाबाजार, 24 मई जिले में नगर के आसपास चोरी की सिलसिलेवार घटनाओं को रोकने और चोरों की धरपकड़ हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्ष12 चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार, साढ़े 3 लाख का सामान बरामद क के निर्देशन, लगातार शहर के आउटर क्षेत्रों एवं सभी प्रवेश मार्गों पर लगातार रात्रि गश्त, पेट्रोलिंग कार्रवाई कर आने जाने वाले लोगों पर सतत निगाह रखा जा रहा था। इसी बीच पुलिस की टीम को बलौदाबाजार से रिसदा जाने वाले मार्ग पर रात्रि के समय कुछ संदिग्ध लोग नजर आए, जो पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस को शक हुआ और उनका पीछा कर दोनों आरोपियों को पकड़ा गया। वही दोनों आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना ग्राम रिसदा के रहने वाले बताया।

दोनों आरोपियों से कडाई तरीकों से पूछताछ करने पर आरोपियों ने एक बड़े चोर गिरोह का सदस्य होना कबूल किया। साथ ही थाना सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सिलसिलेवार घटित कुल 12 चोरी के अपराधों को अपने साथियों के साथ अंजाम देना स्वीकार किया। इसमें विशेष बात यह है कि गिरोह के आधे से ज्यादा आरोपी ग्राम रिसदा के रहने वाले हैं जो कि बलौदाबाजार नगर से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी पर बसा हुआ है।

आरोपियों का कहना है कि खेतों व अन्य मार्गों से होते हुए बलौदाबाजार एवं आसपास क्षेत्रों में प्रवेश करते थे। और बड़े ही आसानी से सूने मकानों में चोरी की घटना को अंजाम देकर वापस अपने ग्राम लौट आते थे। ग्राम रिसदा में सीमेंट संयंत्र स्थापित होने से लोगों को लगता था कि यह लोग कहीं काम करने गए हैं। और काम करने के बाद वापस अपने घर आ गए हैं। जिससे इनके ऊपर किसी को शक भी नहीं जाता था।

इसके अलावा चोरों द्वारा लगभग सभी प्रकार के छोटे, बड़े या सामान्य सामान जैसे बर्तन, लोहा, छड़, सबमर्सिबल पंप, केबल वायर अर्थात जो भी सामान मिले उसे चोरी कर लिया जा रहा था। उक्त तथ्य से यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि चोर बलौदाबाजार नगर के आसपास के ही किसी गांव के रहने वाले हैं। चोरी की घटना कर तुरंत अपने गांव वापस लौट जा रहे है, जिस कारण इन्हें पकड़ना भी एक टेढ़ी खीर सा बन गया था।

पुलिस मामलों का खुलाशा करते हुए अपराध मे संलिप्त आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड भेजा जाएगा। आरोपियों से अभी पूछताछ जारी है, जिसमें चोरी के और प्रकरणों का खुलासा होने की संभावना है। आरोपियो से कुल ₹3,49,950 का सामान बरामद किया गया है।