कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक

कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक

May 23, 2023 Off By NN Express


0. गौठानो में नियमित गोबर खरीदी करने के निर्देश के दिये निर्देष
0. जनदर्शन में मिले 64 आवेदन, जल्द निराकरण हेतु कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कोरिया 23 मई
I कलेक्टर विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। उन्होनें मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात के दौरान की गई घोषणाओं एवं निर्देशों के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। कलेक्टर ने पी.एम पोर्टल मे माध्यम से प्राप्त लंबित षिकायतों का समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निराकरण सुनिष्चित करने के निर्देष दिये।

कलेक्टर श्री लंगेह ने बैठक में गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए गोबर खरीदी की जानकारी ली तथा सभी सक्रिय गौठानो में नियमित गोबर खरीदी करने के निर्देश दिये। उन्होनें मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक एवं मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना की समीक्षा करते हुए अधिक से अधिक लोगो को योजना से लाभान्वित करने को कहा। कलेक्टर ने स्वामी आत्मानन्द विद्यालयों में चल रहे निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा करते हुए समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही षाला-भवनों के जीर्णोद्वार के कार्य को 01 जून तक पूर्ण करने के निर्देष संबंधित निर्माण एजेंसी को दिये।

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 64 आवेदन-

समय सीमा की बैठक के उपरांत आयोजित जनदर्शन में 64 लोगों ने विभिन्न विभागों से जुड़े आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किये। जनदर्शन में मुख्य रुप से राजस्व मामलों, बिजली सम्बन्धी समस्या, मनरेगा तथा अन्य मामलों से सम्बंधित आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को आवेदनों के जल्द निराकरण के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।