BIG BREAKING : गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी….

BIG BREAKING : गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी….

May 20, 2023 Off By NN Express

बीकानेर, 20 मई । बीकानेर के खारा एरिया में शनिवार शाम बड़ा हादसा टल गया। यहां गैस सिलेंडर से भरे एक ट्रक के केबिन में आग लग गई। आग अगर पिछले हिस्से तक पहुंच जाती तो उसमें रखे पचास से ज्यादा सिलेंडर विस्फोट के साथ जल जाते। समय पर पहुंची फायर ब्रिगेड और स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। जामसर पुलिस ने भी बहुत तत्परता से काम करते हुए आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाया। पुलिस के जवानों ने जान जोखिम में डालकर ट्रक के पिछले हिस्से में पहुंचे और वहां से सिलेंडर दूर किए।

ग्रामीणों ने भी तुरंत एक्शन लेते हुए केबिन पर पानी डालना शुरू कर दिया। अग्निशमन यंत्रों का भी उपयोग शुरू कर दिया। फायर ब्रिगेड भी सूचना मिलते ही पहुंची। सब कुछ समय पर हुआ, इसलिए आग को बुझा लिया गया। अगर थोड़ी लापरवाही होती तो सिलेंडर फटने शुरू हो जाते, जो काफी खतरनाक हो सकता था। जामसर थानाधिकारी इंद्र कुमार भी मौके पर पहुंचे। खारा गांव में रामदेव मंदिर के पास ये ट्रक सड़क के किनारे खड़ा था। इसी दौरान ट्रक के केबिन में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। संभवत: ड्राइवर इसमें नहीं था। इसलिए आग का पता नहीं चल सका।

जब ट्रक से धुआं और आग की लपटें दिखाई दी तो आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। ये ट्रक भारत पेट्रोलियम से जुड़ा हुआ है। भारत पेट्रोलियम के गोदाम से ही सिलेंडर लेकर आगे जा रहा था। माना जा रहा है कि ट्रक चालक सिलेंडर लेने के बाद वहीं पर ट्रक खड़ा करके चला गया। इस मामले में ड्राइवर की लापरवाही का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने ट्रक अपने कब्जे में ले लिया है।