CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के केवल 18 नए मरीज

CG BREAKING : छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के केवल 18 नए मरीज

May 20, 2023 Off By NN Express

रायपुर, 20 मई । छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई। प्रदेश भर में 2166 नमूनों की जांच में केवल 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है वहीं 58 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी दी गई है। इस बीच किसी मरीज की जान नहीं गई।बढ़ते संक्रमण में मामले में एक तरह से यह छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है और किसी भी मौत की खबर नहीं है।

प्रदेश में सबसे ज्यादा 6 कोरोना संक्रमित मरीज रायपुर जिले से मिले हैं। धमतरी से 2 और बिलासपुर से भी 2 मरीज मिले हैं।इसके अलावा दुर्ग से 1,दंतेवाड़ा से 1, बालोद से 1, कांकेर से 1, सरगुजा से 1, महासमुंद से 1, बलौदाबाजार जिले से 1 और राजनांदगांव से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है। प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।