Vicky Kaushal Fitness: पिज्जा-बर्गर खाकर भी फिट रहते हैं विक्की कौशल, जानें क्या है उनकी फिटनेस का राज

Vicky Kaushal Fitness: पिज्जा-बर्गर खाकर भी फिट रहते हैं विक्की कौशल, जानें क्या है उनकी फिटनेस का राज

May 17, 2023 Off By NN Express

Vicky Kaushal Fitness: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 35 साल के अभिनेता बेहद कम समय में ही इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। अपनी दमदार एक्टिंग के अलावा अभिनेता अपनी फिटनेस के लिए भी फैंस के बीच काफी मशहूर है। संजू, उरी और राजी जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत चुके विक्की कौशल अक्सर अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करते रहते हैं।

इसलिए नहीं बढ़ता एक्टर का वजन

खुद को फिट बनाए रखने के लिए अभिनेता ने अपने पर्सनल शेफ अक्षय अरोड़ा की काफी मदद ली। अक्षय ही उनकी डाइट भी तैयार करते थे। विक्की कौशल की डाइट के बारे में अक्षय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अभिनेता दिन में 6 मील लेते हैं। इतना ही नहीं एक आम आदमी जहां दिन में 2000 कैलोरी लेता है, वहीं इसके विपरीत अभिनेता एक दिन में 6000 कैलोरी लेते हैं। दरअसल, विक्की की बॉडी एक्टोमोर्फ टाइप है।

इस बॉडी टाइप के लोगों का वजन और मसल्स काफी मुश्किल से बढ़ता है। मेटाबॉलिज्म तेज होने की वजह से ऐसे लोगों की बॉडी का वजन सख्त डाइट के बाद भी नहीं बढ़ता है।

विक्की कौशन का डाइट प्लान

ऐसे में अपना वजन बढ़ाने के लिए अभिनेता कद्दू के बीज, घर में बने बादाम का मक्खन, सूरजमुखी के बीच,चिया सीड्स, अंडे, चिकन, दाल, बाजरा, शकरकंद आदि खाते हैं। इसके अलावा फिट बने रहने के लिए विक्की हर 3 घंटे में सॉलिड मिल या स्मूदी लेते हैं। साथ ही वह आमतौर पर सुबह ओट्स, अंडे, मेपल सिरप आदि से बना मश खाते हैं। साथ ही स्नेक्स में अभिनेता घर में बनाए गए ब्रेड से ट्रफल चिकन सैंडविच खाना पसंद करते हैं।

इस तरह करते हैं वर्कआउट

वहीं, बात करें एक्टर के दोहपर के खाने की, तो विक्की कौशल लंच में कार्ब्स और प्रोटीन की मात्रा के साथ चावल और चार बार ग्रिल किया हुआ चिकन सलाद के साथ खाते हैं। इसके अलावा पाइनएप्पल, कीवी, पुदीना और खीरे का जूस भी एक्टर की डाइट का हिस्सा है। चीट मील में एक्टर अक्सर मखनी सॉस के साथ तंदूरी चिकन, मसाला चुकंदर, ककड़ी और प्याज प्रिफर करते हैं। 

वर्कआउट की बात करें, तो एक्टर हफ्ते में 5-6 दिन वेट ट्रेनिंग करते हैं, जिससे उन्हें मसल्स मेंटेन रखने में मदद मिलती है। साथ ही वह रोजाना दो बॉडी पार्ट को ट्रेन करते हैं, जिससे ज्यादा मसल्स ब्रेक हो और उनकी रिकवरी भी तेजी से हो।