CG CRIME : जाति प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर महिलाओं व छात्राओं से छेड़छाड़, जुर्म दर्ज….

CG CRIME : जाति प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर महिलाओं व छात्राओं से छेड़छाड़, जुर्म दर्ज….

May 16, 2023 Off By NN Express

रायगढ़ 16 मई   सूरजपुर जिले में एक पटवारी के घिनौने कारनामे का खुआ है। पटवारी सैयद मोहम्मद रजा आय और जाति प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर नाबालिगों, युवतियों और महिलाओं के कपड़े उतरावकर उनके फोटो क्लिक करता था और वीडियो भी बनाता था। लंबे समय बाद पटवारी की इस हरकत का खुलासा हुआ है । मामला सूरजपुर थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, जिले के गेतरा गांव में पोस्टेड पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा पर आरोप है कि, आय और जाति प्रमाणपत्र बनाने के लिए आने वाली महिलाओं और लड़कियों से वह कपड़े उतारने के लिए कहता था। इसके बाद वह अपने मोबाइल से उनका वीडियो बना लेता था और तस्वीरें खींच लेता था। लोक-लज्जा के डर से महिलाएं और लड़कियां किसी को ये बात नहीं कह पाती थीं।

शिकायत के बाद पटवारी फरार

वहीं 5 मई को आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 12 साल की लड़की के साथ भी पटवारी ने ऐसा ही किया। इसके बाद परिजनों ने थाने में आरोपी पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने पॉक्सो और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन घटना के एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। इस मामले की जानकारी अजाक थाने के डीएसपी और थाना प्रभारी से लेनी चाही, तो उन्होंने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। राजस्व विभाग ने आरोपी पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा को निलंबित कर दिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी पटवारी फरार चल रहा है।

कागजात लाने गया था पिता

पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि, अपने पिता के साथ पटवारी के पास जाति प्रमाणपत्र बनवाने के लिए गई थी, लेकिन वहां पटवारी उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। इस दौरान उसका पिता बाहर किसी कागजात को लाने गया था। पिता जब वापस लौटकर पटवारी कार्यालय आया, तो बच्ची ने इस बात अपने पिता को बताया तो पिता ने अपनी बेटी को लेकर थाना पहुंचे और इसकी शिकायत दर्ज कराई।

लोक-लज्जा के डर से महिलाओं और लड़कियों नहीं करती थी शिकायत

बताया जा रहा है कि, इसके बाद पटवारी ने कहा कि, वह चाहे जो ले ले, लेकिन मामला थाने में दर्ज नहीं करे। लेकिन उसके पिता धूर्त पटवारी के झांसे में नहीं आए और मामला अजाक थाने में दर्ज करवाया। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की तो जांच पता चला कि, महिलाएं और लड़कियां जब अपने परिजनों के साथ कार्यालय में प्रमाणपत्र बनवाने के लिए आती थीं, तो पटवारी कोई डॉक्यूमेंट काम है कहकर और किसी बहाने से परिजनों को उसे लाने भेज देता था। उसी बात का फायदा उठाकर महिलाओं और लड़कियों से छेड़छाड़ करता था। कई महिलाओं और लड़कियों लॉजलाज की डर किसी को भी नहीं बताई है। कई महिलाओं ने इस बात की शिकायत की है।